Kanpur: मेट्रो निर्माण के दौरान मिट्टी धंसकी, गड्ढे में दबकर मजदूर की मौत

ABC News: कल्याणपुर में मेट्रो के लिए निर्माण के दौरान मिट्टी धसकने से मजदूर गड्ढे में दब गया. साथी मजदूरों ने उसे निकाला और हैलट ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. परिजनों के बिहार से आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसके बाद परिजन शव लेकर बिहार रवाना हो गए.

मूलरूप से बिहार में सीतामढ़ी जिले के सैदपुर न्यूरोपी निवासी संजीत मांझी (32) पिछले पांच महीने से मेट्रो परियोजना में ठेकेदार आलोक के अंडर काम कर रहा था. परिवार में पत्नी रूनादेवी और पांच बच्चे हैं. साले इंदल ने बताया कि मंगलवार शाम निर्माण के दौरान कल्याणपुर में करीब दस फुट गहरा गड्डा खोदा गया था. आरोप है कि खुदाई गड्ढे की दीवार के चारों ओर पटरे लगाए बिना की गई थी. उसमें पांच-छह मजदूरों के साथ संजीत भी उतरा था. सभी मजदूर एक-एक निकल आए. जैसे ही संजीत ने निकलने का प्रयास किया अचानक मिट्टी धसक गई जिससे वह मलबे में दब गया. साथी मजदूरों ने उसे निकाला और हैलट ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. परिजनों को सूचना दी गई तो कोहराम मच गया. मंगलवार शाम शव को पोस्टमार्टम हाउस के डीप फ्रीजर में रखवा दिया गया. गुरुवार को परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव उनके सुपुर्द कर दिया गया. वे देर शाम शव लेकर बिहार के लिए रवाना हो गए. कल्याणपुर इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि परिजनों ने कोई तहरीर दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media