Kanpur: क्राइम ब्रांच ने शातिर को पकड़ा, युवतियों से दोस्ती कर ऐसे करता था ब्लैकमेल

ABC News: क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया पर महिलाओं और लड़कियों से दोस्ती करने के बाद उनका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करने वाले शातिर को दबोचा है. बताया जा रहा है कि उसके पास से 65 से ज्यादा महिलाओं के अश्लील वीडियो और 1000 से ज्यादा अश्लील तस्वीरें बरामद हुई हैं. जांच में सामने आया है कि जलालाबाद का रहने वाले शेखर सुमन सोशल मीडिया पर दो हजार से ज्यादा महिलाओं के संपर्क में था. वह संस्कृत में स्नातक है.

बता दें कि कानपुर साइबर सेल में बीते तीन महीने में 27 से ज्यादा महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई थी. सभी का एक ही आरोप था कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक युवक ने पहले उनसे दोस्ती की और फिर उनका निजी फोटो और वीडियो हासिल करके सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर किसी से एक लाख तो किसी से 2.50 लाख तो किसी से 5 लाख की डिमांड कर रहा है. कइयों ने तो बदनामी के डर से शातिर के खाते में रुपए भी ट्रांसफर कर दिए थे. मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने ब्लैकमेल करने वाले युवक को दबोच लिया. उसके मोबाइल की जांच की गई तो पुलिस अफसर भी चौंक गए. शातिर के पास 65 से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं के अश्लील वीडियो मिले हैं. एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि युवक से पूछताछ चल रही है.

शातिर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर दो हजार से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं के संपर्क में था. बताया जा रहा है कि आरोपी फेसबुक पर लड़कियों से लड़की बनकर करता दोस्ती करता था. यही नहीं, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कई नामों से उसने आइडी बना रखी है. दोस्ती होने के बाद वाट्सएप नंबर लेकर चैटिंग करता था. इस दौरान उसने उसने कई लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाए. बताया जा रहा है कि रोजाना 150 से 200 लड़कियों को वह मैसेज करता था. पुलिस को उसके पास से सैकडों लड़कियों से चैटिंग के सबूत मिले.
उसने फेसबुक पर अंकुर गुप्ता, आयुष अग्रवाल, अंकुर ओमर, नेहा अग्रवाल, सौम्या ओमर आदि के नाम से आईडी बना रखी है. अंकुर ओमर नाम से जो एकाउंट बना है बस उसमें ही इसकी असली फोटो लगी है बाकी में लड़कियों की फर्जी फोटो लगा रखी है. अंकुर शेखर का निक नेम है. पूछताछ में सामने आया है कि सौरभ ने इसके अलावा आगरा, शाहजहांपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, प्रयागराज के साथ ही दिल्ली, मुंबई, झारखंड, उत्तराखंड आदि राज्यों की लड़कियों से यह रोजाना चैट करके उन्हें अपने झांसे में ले रहा था. आरोपी शेखर संस्कृत विश्वविद्यालय से स्नातक है . उसे यह आइडिया अपने एक दोस्त सत्यम अवस्थी से मिला. शेखर के मुताबिक सत्यम भी इसी प्रकार लड़कियों से दोस्ती करता था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media