Kanpur: कोरोना के नए केस ने लगाई छलांग, रिकवरी रेट में बनाया रिकॉर्ड, 3 की मौत

ABC News: कानपुर में एक तरफ जहां कोरोना का रिकवरी रेट बेहतर होता जा रहा है, वहीं मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा होता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में जहां विभिन्न् क्षेत्रों में कोरोना के 38 नए केस सामने आए तो रिकॉर्ड 75 मरीज एक ​ही दिन में कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए. इन सबके बीच बुरी खबर यह आयी कि कोरोना की वजह से तीन मरीजों की मौत हो गई. इसी के साथ कानपुर में अब तक 50 लोग अपनी जान कोरोना से गवां चुके हैं.

सीएमओ की तरफ से जारी किये गए कोरोना बुलेटिन में बताया गया कि संक्रमण के नए केस ग्वालटोली, स्वरूपनगर, बर्रा, हरीपुरवा, उदयवीर चौकी, बेनाझावर, दर्शनपुरवा, केपीएम चिकित्सालय, गांधीनगर, आवास विकास, फेथफुलगंज, रेलबाजार, राजीव विहार नौबस्ता, शिवाला, रतनपुर कॉलोनी, वाई ब्लॉक किदवईनगर, गोविंदनगर, मीरपुर कैंट, इंद्रानगर, विश्वबैंक बर्रा और विष्णुपुरी कॉलोनी नवाबगंज से आए हैं. इसके साथ ही कानपुर में कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा उछलकर 1145 पर पहुंच गया है.

मरीज बढ़े लेकिन 300 के नीचे आयी कुल एक्टिव केस की संख्या
भले ही कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा हो लेकिन रिकवरी रेट भी काफी तेजी से सुधर रहा है. सोमवार को जहां 38 नए केस सामने आए. वहीं 75 मरीज कोरोना को हराने में सफल रहे. यही वजह रही कि इतनी बड़ी संख्या में नए केस सामने आने के बावजूद कोरोना के कुल एक्टिव केस का ग्राम 300 के नीचे उतरकर 275 पर आ गया.

रिकवरी रेट में अब तक का रिकॉर्ड
सोमवार को ​कोरोना से जिस तरह से 75 मरीजों ने एक साथ जंग जीती, वह कानपुर में अब तक का रिकॉर्ड है. इसी के साथ कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 820 पर पहुंच गई है. जो मरीज डिस्चार्ज हुए, उसमें कांशीराम ट्रामा सेंटर से 37, रामा आयुष विंग से 25, नारायणा से आठ और हैलट से पांच मरीज शामिल हैं.


तीन लोगों की हो गई मौत
वहीं, कोरोना की वजह से कानपुर में अब तक हुई मौतों का आंकड़ा 50 पर पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो गई. इसमें 30 वर्षीय पुरूष को क्रॉनिक डायरिया, सेप्टीसीमिया और शॉक की बीमारी थी जबकि फेथफुलगंज निवासी 35 वर्षीय पुरूष बेहोशी और एसएआरआई से पीड़ित था. गोविंदनगर निवासी 46 वर्षीय पुरूष को डायबिटीज, बुखार और सांस फूलने की बीमारी ​थी.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media