Kanpur: कोरोना का बढ़ता जा रहा ग्राफ, 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 479 नए केस, नौ मौत

ABC News: पहले जून, फिर जुलाई और अब अगस्त. कहने को यह तीन महीने हैं लेकिन इन तीन महीनों में कोरोना का ग्राफ जिस तरह से क्रमश: उपर जा रहा है, वह कम से कम कानपुर के लिए काफी चिंताजनक हो गया है. हालत यह है कि अगस्त के दूसरे दिन ही कोरोना संक्रमण ने अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिये हैं. पिछले 24 घंटे में कानपुर में कोरोना के 479 नए मामले सामने आए हैं. 23 मार्च से अब तक किसी एक दिन में कोरोना का यह सर्वाधिक आंकड़ा है. चिंताजनक बात यह है कि कोरोना के लगातार पैर फैलाने के बाजवूद लोग पूरी तरह से मास्क और दो गज की दूरी को लेकर जागरूक नहीं हो रहे हैं.

कोरोना की ​जो रिपोर्ट सीएमओ की तरफ से जारी की गई है, उसमें बताया गया है कि कोविड 19 के नए मामले कानपुर के 78 क्षेत्रों से आए हैं. इसके साथ ही कोरोना के कुल संक्रमित​ मामले बढ़कर अब 5895 पर पहुंच गए हैं. जबकि एक्टिव केस की संख्या 3444 पहुंच गई है. रविवार को 1950 लोगों के सैंपल एकत्र किये गए. इसमें 1444 एंटीजन टेस्ट हैं, जिसमें 112 लोग कोविड पॉजीटिव निकले. कोरोना के नए मामले शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र और साउथ सिटी में आ रहे हैं.

नौ की मौत, 44 हुए स्वस्थ
रविवार को नौ और लोगों की कोरोना से मौत हो गई. जिन लोगों ने कोरोना से जान गंवाई, उसमें लाटूश रोड, बर्रा, केडीए कॉलोनी, यशोदानगर, बगिया क्रॉसिंग, शास्त्रीनगर, काकादेव, मन्नीपुरवा के मरीज शामिल हैं. कानपुर में अब तक कोरोना से 218 लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं, रविवार को 44 मरीज स्वस्थ हो गए. अब तक 2233 मरीज कोरोना से यहां पर जंग जीत चुके हैं.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media