Kanpur: कोरोना हुआ धड़ाम, 24 घंटे में 50 से भी कम केस, टेस्टिंग में भी आयी कमी

ABC News: कानपुर में कोरोना का असर अब धड़ाम होते दिख रहा है. हालांकि, जिस तरह से लोग सड़कों पर लापरवाही बरत रहे हैं, यह जरूर चिंता बढ़ाने वाला है. फिलहाल राहत की खबर यह है कि पिछले 24 घंटे में कानपुर में 50 से भी कम केस दर्ज किए गए हैं. बेहतर होते रिकवरी रेट के साथ अब एक्टिव केस की संख्या भी दो हजार के नीचे आ गई है.

कानपुर में कोरोना के कम होते असर से हर कोई राहत की सांंस ले रहा है. सीएमओ की रिपोर्ट के अनुसार, 24 घंटे के अंदर कानपुर में कोरोना के 46 नए मामले सामने आए. इसी के साथ अब कुल मामले बढ़कर 27268 पर पहुंच गए हैं. वहीं, एक्टिव केस भी घटकर 1784 पर आ गए हैं. बेहतर होते रिकवरी रेट का असर है कि 24 घंटे के अदर 188 लोग स्वस्थ हो गए. इसमें सात मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए तो 181 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हो गया. कानपुर में अब तक 24, 772 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं. इसमें 17, 673 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ, वहीं 7099 मरीज अब अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. इस बीच रविवार को कोरोना से आरके नगर निवासी एक और मरीज की मौत हो गई. कानपुर में अब तक 712 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके है. कोरोना के कम होते असर के बीच अब टेस्टिंग की संख्या में भी कमी आने लगी है. किसी समय आठ हजार तक पहुंचा टेस्टिंग का आंकड़ा रविवार को तकरीबन आधा रह गया. रविवार को 3812 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media