Kanpur: आओ, माथा टेको और आगे बढ़ो, जानें किसके लिए जेपी नड्डा ने कही ऐसी बात

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) भाजपा के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में बोलते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने परिवारवाद के जरिए कांग्रेस और सपा पर जहां चुन चुन कर शब्दबाण चलाए, वहीं, मोदी योगी सरकार की विकास की योजनाओं को भी गिनाया. अखिलेश पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जिन्ना को याद करने वाले सिर्फ परिवारवाद तक सीमित रह गए. राम मंदिर को लेकर विरोधी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह भी यहां आए, माथा टेके और आगे बढ़ें.

निरालानगर मैदान में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ाया. उन्होंने कहा कि आज जब मैं यहां बूथ सम्मेलन में आया हूं और बूथ अध्यक्षों का जो उत्साह मैं देख रहा हूं, तो मुझे पूर्ण भरोसा है कि भाजपा का एक-एक बूथ अध्यक्ष पूरी ताकत के साथ बुंदेलखंड में और उत्तर प्रदेश में विजयश्री हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश को डबल इंजन की सरकार मिली है. केंद्र में मोदी जी हैं, प्रदेश में योगी जी हैं. डबल इंजन सरकार के कारण उत्तर प्रदेश में विकास तीव्र गति से हो रहा है. हम राष्ट्रवाद में विश्वास करते हैं, वो परिवारवाद में. हम सबका साथ-सबका विकास में विश्वास करते हैं, वो वोटबैंक की राजनीति पर विश्वास करते हैं. हम राष्ट्रभक्त तिलक, पटेल, गांधी जी को याद करते हैं, उनको आज भी जिन्ना याद आता है. हमारे पास योगी जी जैसे नेता है, केशव प्रसाद मौर्य जी हैं, हमारे पास नेताओं की एक कड़ी है, हमारे पास एक से एक नेता है-

. लेकिन दूसरी तरफ देखोगे तो मैं है और मेरे बाद मेरा बेटा है बाकी सबकी छुट्टी. जिन्ना को याद करने वाले सिर्फ परिवारवाद तक ही सीमित रह गए हैं. उन्हें प्रदेश के विकास से कोई लेना देना नहीं था, ऐसे लोगों को चुनाव में जवाब देना राष्ट्रवादी ताकतों का काम होता है, इसे हम सबको याद रखना होगा. जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के लगभग 800 से ज्यादा कानून जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होते थे, लेकिन अब अनुच्छेद 370 हटने के बाद ये सारे कानून जम्मू कश्मीर में लागू हो रहे हैं. जम्मू कश्मीर में एन्टी करप्शन एक्ट लागू नहीं होता था. वहां 3 परिवार मौज मना रहे थे, भारत सरकार द्वारा भेजा गया पैसा खाया जा रहा था लेकिन कोई पूछने वाला नहीं था. अब एन्टी करप्शन एक्ट लागू हो गया है, जांच होगी और दूध का दूध – पानी का पानी होगा. नड्डा ने कहा कि किसान नेता के नाम से बहुत लोग जाने गए. बहुत लोगों ने अपने नाम के आगे किसान नेता लगाने का प्रयास किया. किसानों को गुमराह किया लेकिन किसानों का भला किसी ने नहीं किया. अगर किसानों का भला किसी ने किया है तो मोदी जी ने किया है. पहले उर्वरक के लिए लाइनों पर लाठियां चलती थी. उर्वरक को नीम कोटेड किया गया और किसानों तक आसानी से पहुंचाने का काम मोदी सरकार में हुआ. विकास की योजनाओं को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में 20 अक्टूबर को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू हो गया. आने वाली 25 तारीख को जेवर एयरपोर्ट का काम भी शुरू हो जाएगा. पहले प्रदेश में केवल 2 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे लेकिन अब इसमें कुशीनगर, अयोध्या और जेवर भी जुड़ेंगे. समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रदेश में माफियाराज और गुंडाराज था. लेकिन आज दूर दूर तक न माफियाराज दिखता है, न खनन माफिया दिखता है और न ही गुंडाराज दिखता है. आज हर जगह कानून व्यवस्था बरकरार है. अगर फर्क देखने की बात है तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कभी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बारे में सोचा था, लेकिन आज 300 किमी लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बन रहा है जो विकास की नई गाथा है. 70 साल में उत्तर प्रदेश को 4 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश के अंदर 30 मेडिकल कॉलेज देने का काम योगी जी ने किया है, ये विकास होता है.

राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि हम कहते थे- रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. विरोधी पार्टी वाले पूछते थे- कब आएंगें, कब करेंगे. एक तो वो रुकावट डालते थे, फिर हमारे साथ कटाक्ष करते थे- हम बोलते हैं- हम आ गए हैं. प्रधानमंत्री जी ने भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है. विरोधी पार्टी के लोगों से कहना चाहता हूं- अब तुम भी आओ, माथा टेको और आगे बढ़ो. कोरोनाकाल खंड की याद दिलाते हुए श्री नड्डा ने कहा कि जब सभी पार्टियां होम आइसोलेशन में चली गयी थीं. कोई भी मदद को घर से बाहर नहीं निकला. लेकिन सेवा ही समपर्ण के भाव से हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बिना सेवा में जुटे रहेजब कोरोना का टीका आया था, तब वो कहते थे- ये बीजेपी की वैक्सीन है, ये मोदी जी की वैक्सीन है. अब हम पूछना चाहते हैं, कैसा लगा मोदी जी का टीका. कोई फर्क आया कि नहीं. इन लोगों ने देश को गुमराह करने का काम किया. 100 साल पहले जब महामारी आयी थी तब बीमारी से ज्यादा लोग भुखमरी से मर गए थे. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी ने कोरोना काल में किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media