Kanpur: संभलकर रहें, जुलाई में कहर ढा रहा कोरोना, 49 नए मामले, पांच मौत

ABC News: जून के बाद जुलाई में भी कानपुर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. लापरवाही की वजह से बढ़ रहे संक्रमण ने अब शहर के कई इलाके उसकी जद में आते जा रहे हैं. गुरूवार को फिर से कानपुर में कोरोना संक्रमण के 49 नए मामले सामने आए. इसके सा​थ ही कानपुर में कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1565 पर पहुंच गया है. वहीं, एक्टिव केस की संख्या 450 तक पहुंच गई है.

सीएमओ की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया कि गुरूवार को कोरोना के नए केस लखनपुर, पनकी गंगागंज, सीसामउ, फजलगंज, जाजमउ, कृष्णानगर, संतनगर, नौबस्ता, शिवकटरा, पटकापुर, टीचर कॉलोनी घाटमपुर, जूही बारादेवी, किदवईनगर, यशोदानगर, नवाबगंज, आनंद विहार, नौबस्ता, विजयनगर, टीपीनगर, ओमपुरवा, साकेतनगर, राजीवनगर, बिल्हौर, काकादेव, आनंदबाग, बर्रा दो, हरजिंदरनगर, रेलबाजार, पीरोड, शिवराजपुर, भीतरगांव, नारियल बाजार, कौशलपुरी और चकेरी से मिले हैं.

पांच लोगों की फिर हुई मौत
वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से पांच और लोगों की मौत हो गई. इसमें सिविल लाइंस निवासी 58 वर्षीय पुरूष सीओपीडी, एडीआरएस से पीड़ित थे. केशवनगर जूही निवासी 65 वर्षीय पुरूष हाइपरटेंशन, एलआरटीआई से पीड़ित थे. इसके अलावा हरबंशमोहाल निवासी 74 वर्षीय पुरूष, सीसामउ निवासी 30 वर्षीय और कैनाल रोड निवासी 43 वर्षीय शख्स की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. इसके साथ कानपुर में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 76 पर पहुंच गई है.

21 मरीज हुए स्वस्थ
वहीं, 21 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल हुए हैं. इसके साथ ही कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 1039 पर पहुंच गया है. इस बीच, शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 763 लोगों के सैंपल एकत्र किये गए.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media