Kanpur: IIT के असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने फांसी लगाई, इस वजह से थे डिप्रेशन में

ABC News: आइआइटी कानपुर में सहायक कुलसचिव ने आवासीय परिसर स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि बेटे के कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे. खुद के इलाज में दवाओं से फायदा न मिलने से भी वह डिप्रेशन में थे. सुबह घटना की जानकारी होने पर परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने मौके पर पड़ताल करने के साथ ही परिवार वालों से भी पूछताछ की है.


मूलत: असम के रहने वाले 40 वर्षीय सुरजीत दास आइआइटी कानपुर में सहायक कुलसचिव के पद पर कार्यरत थे. आइआइटी में आवासीय परिसर में मकान में वह पत्नी बुलबुल दास और दो बेटों छह वर्षीय शोभित और डेढ़ वर्षीय सुनियोजित के साथ रहते थे. पुलिस के मुताबिक छोटा बेटा सुनियोजित पिछले माह कोरोना पॉजिटिव हो गया था, जिसे लेकर सुरजीत डिप्रेशन का शिकार हो गए. बेटे के ठीक होने के बाद मानसिक अवसाद के चलते सुरजीत का इलाज दिल्ली में चल रहा था. उपचार से फायदा न मिलने पर सुरजीत कानपुर के होम्योपैथिक डॉक्टर से इलाज करा रहे थे. सुरजीत लगातार डिप्रेशन में थे और दवाओं का फायदा नहीं मिल रहा था. सोमवार की रात परिवार के साथ खाना खाने के बाद वह कमरे में सोने चले गए। देर रात वह फिर बाहर आए और डाइनिंग टेबल पर खड़े होकर रस्सी के सहारे पंखे से फांसी लगा ली. सुबह नींद से जागी पत्नी बुलबुल पति काे फंदे पर लटकता देख अवाक रह गई. उनकी चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों को घटना की जानकारी हुई और आइआइटी सिक्योरिटी को बुलाया. फांसी के फंदे से उन्हें उतारकर तुरंत अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. कल्याणपुर थाने के इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि आइआइटी परिसर में घटना हुई है, परिवार से बात करने पर सुरजीत के डिप्रेशन में होने की बात सामने आई है. अन्य बिंदुओं को लेकर भी परिवार से दोबारा पूछताछ की जाएगी. कल्याणपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच भी कराई जा रही है, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media