झांसी: पुष्पेंद्र मुठभेड़ कांड पर परिजनों से मिले अखिलेश, बोली यह बात

Spread the love

ABC News: यूपी के झांसी में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव को लेकर राज्य में सियासत शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए समाजवादी पार्टी बडे आंदोलन की तैयारी में है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव झांसी जिले में स्थित पुष्पेंद्र के गांव कारगुआ खुर्द उनके परिवारीजन से मिलने के लिए पहुंचे. अखिलेश यादव पुष्पेंद्र के परिवारीजन को सांत्वना दी. वह आज सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे और गुरुवार को लखनऊ वापस रवाना होंगे.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया है कि सरकार की ठोको नीति के चलते पुलिस बेकाबू हो गई. अपराध रोकने में नाकाम पुलिस निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर आतंक फैलाने में लगी है. उन्होंने कहा कि एनकाउंटर के नाम पर निर्दोष युवाओं को गोलियों का शिकार बनाया जा रहा है.
पुलिस मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग
सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुठभेड़ कांड की हाई कोर्ट के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में सत्ता का दंभ अब सिर चढ़कर बोल रहा है. वह जनता की आवाज को बूटों तले रौंदते हुए मनमानी पर उतर आयी है. विजयादशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झांसी में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है. परिवारीजन और स्थानीय जनता मांग कर रही थी कि फर्जी मुठभेड़ करने वाले दारोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए, तभी शव लिया जाएगा. अखिलेश ने कहा कि पुलिस का यह रवैया झांसी के मामले में ही नहीं बदायूं में हिरासत में दम तोड़ने वाले बृजपाल के साथ भी नजर आया, जब उसका अंतिम संस्कार जबरन पुलिस ने करा दिया.

यूपी पुलिस ने दी सफाई, हो रही निष्पक्ष विवेचना
झांसी में पुष्पेंद्र यादव पुलिस मुठभेड़ मामले में एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामशास्त्री ने दी सफाई है. प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की निष्पक्ष विवेचना हो रही है. डीजीपी मुख्यालय से दो अलग अलग मुकदमों की जांच की मॉनिटरिंग की जा रही है. पीड़ित पक्ष के आरोपों को भी विवेचना में शामिल किया गया है. परिवार के किसी अन्य एजेंसी से जांच की मांग किये जाने पर विचार होगा. उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र यादव पर पांच मुकदमे दर्ज थे.


यह भी पढ़ें…

चित्रकूट : उम्र 30 भी नही, ईनाम था 50 हजार का,अपनी लंबाई से बड़ी राइफल लेकर चलता था वीरप्पन

बस्‍ती: APN PG कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्‍या, दो हमलावर पकड़े

चुनावी पथ पर कल से होगा सीएम योगी का मैराथन, महाराष्ट्र, हरियाणा संग यूपी को मथेंगे


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media