इत्र कारोबारियों के घरों पर IT Raid जारी, नोट गिनने की मशीन मंगाई गई

Spread the love

ABC News: समाजवादी इत्र बनाने वाले विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन ‘पम्पी’ और अन्य इत्र व्यवसायी फौजान मलिक के कन्नौज स्थित घर व प्रतिष्ठानों पर आयकर ने छापेमारी जारी है. शुक्रवार सुबह सवा सात बजे से शुरू हुई कार्रवाई लगातार 24 घंटे से अभी चल रही है. फौजान मलिक के घर पर बड़ी मात्रा में कैश और जेवरात मिलने के संकेत मिल रहे है, आयकर विभाग के अधिकारियों ने एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों को बुलाया है. बैंक कर्मी अपने साथ नोट गिनने की मशीन भी लेकर आए हैं. यहां रात भर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं.

इसके अतिरिक्त कानपुर के अलावा हाथरस, लखनऊ, दिल्ली व मुंबई में भी 35 स्थानों पर भी छापा मारा गया है. कानपुर में पम्पी जैन के बहनोई डा. अनूप जैन के आनंदपुरी स्थित घर व प्रतिष्ठानों पर भी जांच की गई है, फिलहाल अनूप मुंबई में हैं. एमएलसी पम्पी जैन के घर से बड़ी संख्या में शेयर प्रपत्र मिले हैं और वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी हैं. जीएसटी के अधिकारी भी आयकर की छापेमारी में सहयोग कर रहे हैं. इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज से अबतक 196 करोड़ रुपये कैश की बरामदगी के बाद आयकर विभाग ने कन्नौज के इत्र कारोबारियों पर नजरें टेढ़ी कर दी हैं. दोनों ही कारोबारियों के यहां दूसरे दिन शनिवार की सुबह भी टीम में शामिल अफसर इत्र कारोबारियों के मुनीम समेत अन्य कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं. कर्मचारियों को रात में घर नहीं जाने दिया गया. टीम को फौजान मलिक के आवास में 22 कमरे मिले हैं, हर कमरे को खुलवाकर बारी बारी से जांच की जा रही है. इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर भी टीम पूरी रात पड़ताल करती रही. आयकर विभाग ने कन्नौज में 13 स्थानों, कानपुर में उनके बहनोई के आवास व प्रतिष्ठान के अलावा पांच स्थानों पर छापे मारे हैं. स्वरूपनगर में एक, ट्रांसपोर्ट नगर में दो, सिविल लाइंस में एक, आर्यनगर में एक स्थान पर छापा मारा. सिर्फ कानपुर और कन्नौज के छापे में करीब 175 आयकर अधिकारी लगे हैं. एक टीम लखनऊ में इत्र कारोबारी फौजान मलिक के भाई मोहसिन मलिक के 45 प्राग नारायण रोड स्थित आवास पर सुबह आठ बजे पहुंची, यहां आठ घंटे पड़ताल चली. इनकम टैक्स की टीम एक दूसरे इत्र कारोबारी के दो ठिकानों पर भी पहुंची. आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने हाथरस जिले के कस्बा हसायन स्थित एमएलसी पुष्पराज जैन की इत्र फैक्ट्री पर छापा मारा. करीब 10 साल से बंद इस फैक्ट्री में टीम ताला तोड़कर अंदर घुसी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media