इस चिड़िया की मूंछ पर टिक जाएगी नजर, IPS अधिकारी ने शेयर की तस्वीर

ABC News: लाजवाब कंटेंट से भरपूर सोशल मीडिया पर आपके सामने कब क्या शानदार चीज नजर आ जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. कई बार हमारा सामना ऐसी दिलचस्प तस्वीरों या वीडियो से होता है, जिनपर नजरें ठहर जाती हैं और लंबा समय उनके बारे में विचार करते हुए निकल जाता है. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर फिर वायरल हो रही है. हालांकि, एक बार में तस्वीर देखने पर पता चलता है कि ये महज एक चिड़िया है, लेकिन उसके चेहरे को देखकर लोग हैरान हैं. आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है.

आईपीएस अधिकारी दिपांशु काबरा ने ट्विटर पर एक चिड़िया की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने इसे कैप्शन दिया है ‘मूंछे हों तो…’ यह सुनकर हमारे जहन में अमिताभ बच्चन का डयलॉग आता है. जिसमें वे कहते हैं ‘मूंछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों.’ जितना खास यह डायलॉग है, उतना ही खास यह पक्षी भी है. तस्वीर में नजर आ रही चिड़िया की मूंछे हैं. वो भी चोंच के पास मुड़ी हुईं. इस तस्वीर को देखकर यूजर्स हैरान हैं और लगातार मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अधिकारी की तरफ से पोस्ट की गई चिड़िया की फोटो पेंटिंग या किसी कार्टून कैरेक्टर की तरह लग रही है. हालांकि, ऐसा नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस पक्षी का नाम इंका टर्न है. आमतौर पर ये पेरू और चिली के तटों पर पाई जाती हैं. बीते बुधवार को शेयर हुई चिड़िया की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. दो दिनों में इस पोस्ट को 3 हजार से ज्यादा लाइक मिल गए हैं. आईपीएस अधिकारी काबरा का ट्विटर हैंडल जानवरों से जुड़ी हुई पोस्ट से भरा हुआ है. हाल ही में उन्होंने तेंदुए के एक बच्चे की फोटो शेयर की थी. इससे पहले उन्होंने हाथियों की एक वीडियो शेयर की थी. जिसमें दिखाया जा रहा है कि जू अधिकारियों ने निराश जानवरों के लिए संगीत की व्यवस्था की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media