IPL 2021: हार्ड क्वारंटीन में गए KKR के सभी खिलाड़ी, 5 दिन तक रहेंगे आइसोलेट

ABC News: IPL 2021 में खेल रहे कोलकाता नाइटराइडर्स के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन खिलाड़ियों की पहचान वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के रूप में हुई है. मामला सामने आने के बाद 3 मई को शाम में होने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच को पोस्टपोन यानी टाल दिया गया. इस बारे में बीसीसीआई ने बताया कि वरुण और संदीप को टीम से अलग कर दिया गया है.

मेडिकल टीम लगातार दोनों के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रोजाना परीक्षण की दिनचर्या से गुजरेगी जिससे कि किसी अन्य संभावित मामले की पहचान हो सके और जल्द से जल्द इलाज किया जा सके. मेडिकल टीम साथ ही पॉजिटिव नतीजों के नमूने एकत्रित करने से 48 घंटे पहले तक दोनों पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान करेगी.

केकेआर का 3 मई को आरसीबी से मैच होना था जो टाल दिया गया है. अब चार दिन बाद उनका अगला मैच अहमदाबाद में ही होना है. इसमें अभी वक्त है जिससे बीसीसीआई को राहत मिल सकती है. इस बीच इंडिया टुडे ने खबर दी है कि केकेआर मैनेजमेंट ने सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को पांच दिन के कठिन क्वारंटीन में रखा है. इसके तहत कड़ा प्रोटोकॉल अपनाया गया और रोजाना कोरोना टेस्ट किए जाएंगे. अगर अगले पांच दिन में कोई और कोरोना केस नहीं आया तो केकेआर की टीम शनिवार को मैच खेलने उतरेगी. अहमदाबाद में अभी केकेआर के अलावा आरसीबी, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें भी ठहरी हुई हैं. इन टीमों में अभी हालात काबू में हैं.आईपीएल की कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को छह दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा. इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन उसके परीक्षण के नतीजे नेगेटिव आने चाहिए. इस बीच कहा जा रहा है कि बायो बबल में कोई सेंध नहीं लगी है. वरुण चक्रवर्ती पूरी सुरक्षा और जरूरी उपायों के साथ अस्पताल गए थे. इंडिया टु़डे की रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल में जिस वार्ड बॉय और टेक्नीशियन ने वरुण को अटेंड किया था उन दोनों को वैक्सीन लगी हुई थी. उन दोनों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media