मासूम ने पुलिस वर्दी पहनकर दी मां की हत्या की गवाही, पिता-दादा-दादी को उम्रकैद

ABC NEWS: MP के खंडवा (Khandwa) के चर्चित सादिया हत्याकांड में अदालत ने आज अपना फैसला सुना दिया. कोर्ट ने इस केस में हत्या (Murder) का दोषी पाते हुए सादिया के पति, सास-ससुर, ननद और जेठ को आजीवन कारावास (life imprisonment) की सजा सुनायी है. बेटे की चाहत में ससुराल वालों ने सादिया को पीट-पीटकर मार डाला था. इस जघन्य हत्याकांड का चश्मदीद सादिया का ढाई साल का बेटा था जिसने अपने पिता और घरवालों के खिलाफ गवाही दी थी.
खंडवा के इस दिल दहला देने वाले सादिया हत्याकांड में उसके पति सहित ससुराल के सभी 5 लोगों को खंडवा न्यायालय ने उम्र कैद की सजा सुनाई. बेटे की चाह में खंडवा के सोलह खोली की रहने वाली सादिया के साथ उसके ससुराल पक्ष के लोग आए दिन मारपीट करते थे. एक दिन उसे इतना मारा कि 25 अप्रैल 2018 को सादिया की मौत हो गई. उसके बाद सादिया की लाश को बाथरूम में ले जाकर जला दिया.

मासूम ने देखी थी मां की मौत
अपनी मां पर हुए इस जुल्म को ढाई साल के मासूम ने देखा था. सादिया की मौत के बाद ससुराल वालों ने उसके मायके वालों को आत्महत्या की सूचना दी थी. मायके वालों ने खंडवा पहुंचकर पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था. उसके बाद पुलिस ने ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना और हत्या की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया था.

ढाई साल के मासूम ने कोर्ट में दी गवाही
तब से लेकर लगातार इस मामले में कोर्ट में पेशी होती रही. मृतक सादिया के ढाई साल के बेटे की गवाही इस केस में सबसे अहम रही. मासूम की हौसला अफजाई के लिए पुलिस ने उसे पुलिस की वर्दी पहना कर कोर्ट में पेश किया. जहां उसने जज के सामने अपने पिता की करतूतों के पन्ने खोले थे. मासूम ने बताया था किस तरह से उसकी मां को मार दिया गया. बच्चे की इस गवाही ने पूरे ससुराल पक्ष को सजा दिलवाने में अहम रोल निभाया.

फैसले पर तसल्ली
आज जब न्यायालय से यह फैसला सुनाया तो मृतका सादिया के परिवार ने तसल्ली जताई. वहीं आजीवन कारावास की सजा सुनकर सादिया के पति, ससुर, सास, ननंद और जेठ एक दूसरे के गले लग कर फूट-फूट कर रोने लगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media