ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने नहीं चले भारतीय बल्लेबाज, 256 का टारगेट

ABC News: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले इंटरनेशनल वनडे में भारतीय बल्लेबाजी उस स्तर की नहीं दिखाई पड़ी, जिसके लिए वह जानी जाती है. शिखर धवन के अर्द्धशतक (74) की मदद से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. भारत की पारी 49.1 ओवरों में 255 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया एक समय अच्छी स्थिति में पहुंच गई थी लेकिन इसके बाद प्रमुख बल्लेबाजों की असफलता से वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाई.

टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. मिचेल स्टार्क ने भारत को पहला झटका दिया जब उन्होंने रोहित शर्मा को आउट किया. वे 10 रन बनाकर मिडऑफ पर डेविड वॉर्नर को कैच थमा बैठे. 13 रनों पर पहला विकेट गंवाने के बाद धवन और केएल राहुल ने भारत की पारी को संभाला.

धवन ने एडम जाम्पा की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की. यह उनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवीं और कुल 28वीं फिफ्टी हैं. वे 66 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्द्धशतक तक पहुंचे. धवन और राहुल की खतरनाक होती साझेदारी को एश्टोन एगर ने तोड़ा जब राहुल ने उनकी गेंद पर कवर्स पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया. राहुल ने 61 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 47 रन बनाए.

राहुल के आउट होने के बाद उम्मीदें शिखर धवन पर टिक गई थी लेकिन वे शतक से चूके. पैट कमिंस की गेंद को धवन ठीक से नहीं खेल पाए और मिडऑफ पर एश्टोन एगर ने डाइव लगाकर कैच लपका. वे 91 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 74 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी. उन्होंने एडम जाम्पा के ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन वे दूसरी गेंद पर गेंदबाज को रिटर्न कैच दे बैठे. विराट ने 16 रन बनाए. श्रेयस अय्यर के पास अच्छी पारी खेलने का मौका था लेकिन वे मिचेल स्टार्क की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे.

अय्यर के आउट होने के बाद रिषभ पंत का साथ देने रवींद्र जडेजा क्रीज पर उतरे और इन दोनों ने पारी को संभालने की कोशिश की. पंत के साथ छठे विकेट के लिए 49 रनो जोड़ने के बाद जडेजा ने केन रिचर्डसन की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी को कैच थमा दिया. पैट कमिंस की उछलती गेंद रिषभ पंत के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए हेलमेट पर लगकर उछली और बैकवर्ड पाइंट पर एश्टोन टर्नर ने आसान कैच लपका. उन्होंने 28 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर 13 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हुए. कुलदीप यादव 17 रन बनाकर रन आउट हुए.


यह भी पढ़ें…

रणजी मुकाबला : यूपी बड़ोदरा के बीच मैच ड्रा, पहली पारी में बढ़त के आधार पर यूपी को 3 अंक

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खुद की कुर्बानी देंगे विराट, राहुल और धवन को लेकर कोहली का बड़ा बयान

हरमनप्रीत की अगुवाई में महिला T-20 वर्ल्ड कप का रण जीतने उतरेगी टीम इंडिया


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media