India Vs New Zealand : चोट के कारण राहुल टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, सूर्यकुमार पर किया भरोसा

ABC NEWS: भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए. इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम के सदस्य रहे सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआइ के मुताबिक, वह (राहुल) अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रिहैबिलिटेशन करेंगे. राहुल यहां ग्रीनपार्क में टीम के शुरुआती अभ्यास सत्र में शामिल नहीं थे. इसमें टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भाग लिया। शुभमन को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया. सीरीज के पहले टेस्ट मैच के उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की. इस बात की प्रबल संभावना है कि श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार में से किसी एक को टेस्ट पदार्पण का मौका मिलेगा और वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेगा. इससे पहले की टीम रणनीति के अनुसार शुभमन के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी. राहुल की अनुपस्थिति में अब यह युवा सलामी बल्लेबाज अपने पसंदीदा स्थान पर बल्लेबाजी करेगा.

विराट कोहली को पहले टेस्ट से आराम दिए जाने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में जगह मिली है. वर्ष 2017 में ग्रीनपार्क में खेले गए आइपीएल मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से अय्यर ने गुजरात लायंस के खिलाफ 96 रन बनाए थे. 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले श्रेयस 22 एकदिवसीय व 32 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में प्रदर्शन शानदार रहा है. सूर्य कुमार अब तक तीन एकदिवसीय व 11 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं. वनडे में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने वाले सूर्य कुमार ने सीरीज में 62 के औसत से रन बनाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media