India ने Pakistan को फिर जमकर लगाई लताड़, कहा-लादेन भी तो पाक में ही मिला था

ABC NEWS: भारत ने संयुक्त राष्ट्र के मंच पर (United Nation Platform) एक बार फिर से पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. सैन्य संघर्षों के दौरान नागरिकों के संरक्षण के मसले पर आयोजित कार्यक्रम में भारत ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के सलाहकार आर मधुसूदन ने पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अकरम के भारत द्वारा पाकिस्तान में आतंकवाद को प्रायोजित करने के बयान पर कहा कि पाकिस्तान का आतंकवाद को पालने-पोसने का इतिहास रहा है. दुनिया में कहीं भी कोई आतंकी घटना होती है तो उसकी जड़ कहीं न कहीं पाकिस्तान में मिलती है. खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन भी तो पाकिस्तान में ही मिला था.

आर मधुसूदन ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान के अधिकारियों ने यूएन के मंच का इस्तेमाल कर भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं. पाकिस्तान का तो आतंकवाद को शरण देने का इतिहास रहा है. दुनिया भर में फैल रहे आतंकवाद की जड़ कहीं न कहीं पाकिस्तान में ही मिलती है. पाकिस्तान के पास आतंकवादियों को पनाह देने, सहायता करने और सक्रिय रूप से समर्थन देने का एक स्थापित इतिहास है. ओसामा बिन लादेन समेत कई आतंकवादियों को पाकिस्तान ने शरण दी है.

उन्होंने कहा कि हम यहां नागरिक सुरक्षा की बात कर रहे हैं तो इसे सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद से है. पाकिस्तान का भारत के मुंबई में हुए आतंकी हमले से लिंक रहा है. यह नागरिकों पर हमले का सबसे बड़ा उदाहरण था.

जम्मू कश्मीर के मसले पर शिमला समझौते और लाहौर घोषणा पत्र की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा, ‘पूरा लद्दाख एवं जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा. आर मधुसूदन ने कहा कि पाकिस्तान के प्रतिनिधि इसके बारे में क्या सोचते हैं, हमें इससे मतलब नहीं है. हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के उन इलाकों को तत्काल खाली करे, जिन पर उसने अवैध कब्जा जमा रखा है.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media