भारत ने ऐतिहासिक वनडे मैच में हासिल की दमदार जीत, 1000वें मैच को बनाया यादगार

ABC News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय बल्लेबाजों मे भी अपना कमाल दिखाया. अब भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में सिर्फ 176 रनों पर सिमट गई थी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 177 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने आराम से सिर्फ 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी इस मैच में कमाल का रहा. भारत की ओर से कप्तान रोहित ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 और दीपक हुड्डा ने नाबाद 26 रन बनाए. ईशान किशन ने भी 28 रन बनाए. विराट कोहली ने 8 और ऋषभ पंत ने 11 रनों की पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों ने मैच के शुरुआत से कमाल का खेल दिखाया है. पहले मोहम्मद सिराज ने भारत को शुरुआती सफलता दिलाई. उन्होंने शाई होप को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने अपने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल किए. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करतीं हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल ने कहर बरपाते हुए शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया. उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए, लेकिन उनकी हैट्रिक नहीं हो पाई. चहल के लिए ये मैच अबतक कमाल का रहा और उन्होंने कुल 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं सुंदर को 3 विकेट मिले. इसके अलावा दो विकेट प्रसिद्ध कृष्णा को भी मिले. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन जेसन होल्डर ने बनाए. होल्डर ने इस मैच में 57 रनों की पारी खेली.

वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही, उसके ओपनर शाई होप 8 रन बनाकर ही मोहम्मद सिराज का शिकार बने. ब्रेंडन किंग ने 13 रन बनाए. डैरेन ब्रॉवो ने 18 रन बनाए उन्हें वॉशिंगटन सुंदर ने पवेलियन की राह दिखाई. चहल ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकार वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. उन्होंने ब्रकूस (12) और निकोलस पूरन (18) के विकेट हासिल किए. कप्तान कीरोन पोलार्ड बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. प्रसिद्ध कृष्णा ने अकील होसेन को आउट किया. होसेन ने कोई भी रन नहीं बनाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media