Ind vs NZ: बल्लेबाजी में फिर फ्लॉप हुए पुजारा लेकिन छुआ यह आंकड़ा

ABC News: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक बार फिर से चेतेश्वर पुजारा का लचर प्रदर्शन देखने को मिला है. चेतेश्वर पुजारा कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 88 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पुजारा से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह टीम इंडिया को बीच मझदार में छोड़कर चलते बने.
हालांकि, पुजारा ने अपनी इस पारी के दम पर टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया और भारत की तरफ से दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए द्रविड़ के बाद इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बने.

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली अपनी 26 रन की पारी के दम पर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 6000 रन का आंकड़ा छूने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए. उन्होंने टेस्ट में इस नंबर पर अब तक बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से 137 पारियों में कुल 6003 रन बनाए हैं. टेस्ट में नंबर तीन पर भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए राहुल द्रविड़ के नाम पर सबसे ज्यादा रन दर्ज है. राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए तीसरे नंबर पर खेलते हुए अपने पूरे क्रिकेट करियर में 219 पारियों में 10,524 रन बनाए थे. द्रविड़ के बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर पुजारा हैं जिनके नाम पर अब कतक 137 पारियों में कुल 6003 रन दर्ज है. वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर मोंहिदर अमरनाथ हैं जिन्होंने 66 पारियों में 2907 रन बनाए थे. वही, चेतेश्वर पुजारा ने साल 2019 से अबतक कोई शतक नहीं जड़ा है. टीम इंडिया में उन्हें काफी मौके मिल चुके हैं और बीसीसीआई के पास खिलाड़ियों की कमी नहीं है, ऐसे में अगर न्यूजीलैड के खिलाफ सीरीज में पुजारा कुछ खास करने में नाकाम होते हैं तो बेहद मुमकिन है कि उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाए और सूर्यकुमार यादव  उन्हें रिप्लेस कर दें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media