IND vs NZ Live : तीसरे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 1 विकेट पर 14 रन

ABC NEWS: कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड को 296 रनों पर ढेर करने के बाद भारतीय टीम दूसरी पारी की बल्लेबाजी करने उतरी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम दूसरी पारी में 5 ओवर बल्लेबाजी की. इस दौरान भारतीय टीम को शुभमन गिल के तौर पर पहला झटका लगा. भारतीय टीम का स्कोर दूसरी पारी में 1 विकेट पर 14 रन बनाए. मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल क्रीज पर डटे हुए हैं. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर 49 रनों की लीड ले ली है. कानपुर मैच का तीसरा दिन भारतीय टीम के नाम रहा. क्योंकि दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाज विकेट लिए तरस गए थे.

लेकिन मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड का 10 विकेट गिराकर उनकी पहली पारी समाप्त कर दी. लंच से पहले तक भारतीय टीम बैकफुट पर थी. लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की. तीसरे दिन भारतीय टीम के प्रदर्शन की तो अक्षर पटेल ने 34 ओवर की गेंदबाजी की 62 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किया. आर अश्विन ने 42.3 ओवर की गेंदबाजी की 83 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 33 ओवर की गेंदबाजी की 57 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. उमेश यादव ने 18 ओवर की गेंदबाजी की 50 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. इशांत शर्मा इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिनको आज भी विकेट नहीं मिला.

भारत ने दूसरा सेशन अपने नाम किया. भारत के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए इस सत्र में 4 विकेट अपने नाम किए. खासतौर पर अक्षर पटेल ने गजब का प्रदर्शन किया. पटेल ने 3 विकेट अपने नाम किये साथ ही लेथम का विकेट भी भारत को दिलवाया. अब आखिरी सत्र में न्यूजीलैंड की टीम को ऑलआउट करके भारत इस सत्र को भी अपने नाम करना चाहेगा. टीम इंडिया का यही लक्ष्य होना चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा लीड अपने पास रख सके.

भारत ने शानदार वापसी की है. लंच से पहले जहां टीम बैकफुट पर थी. अब लंच के बाद भारत की टीम ड्राइवर सीट पर आ गयी है. लेथम का विकेट लेना भारत के लिया बेहद जरुरी था. अब दो नए बल्लेबाज क्रीज पर हैं. अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की है. लगातार 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. भारत के स्पिनर्स का जलवा छा रहा है. अश्विन और जडेजा का जादू चलना अभी रह गया है. लेथम 97 रन के स्कोर पर पटेल का शिकार बने. और शतक लगाने से चूक गए.

भारत के गेंदबाजों ने लंच के बाद शानदार गेंदबाजी की है. लंच से ठीक पहले विलियमसन को आउट किया. और उसके बाद पटेल ने दो विकेट झटक कर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया है. पिच से स्पिनर को मदद मिलनी शुरू हो गई है. हालांकि भारत ने लंच के बाद एक स्टंपिंग करने का मौका गवांया. पर भारतीय टीम ने इस सेशन में शुरू से दबाव बना कर रखा है. लेकिन खतरे की बात ये है कि लेथम अभी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं. और शतक के करीब पहुंच चुके हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media