Ind Vs NZ: डेब्यू मैच में गावस्कर ने सौंपी टेस्ट कैप, श्रेयस अय्यर ने खेली यादगार पारी

ABC News: भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर के लिए इससे बड़ा मौका क्या होगा, जब पर्दापण मैच में और किसी ने नहीं ​बल्कि लिटिल मास्टर और कानपुर से खास जुड़ाव रखने वाले महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने उन्हें टेस्ट कैप सौंपी. इसी के साथ श्रेयस भारत से अंतराष्ट्रीय टेस्ट में 303वें खिलाड़ी बन गए.

इस दौरान ग्रीनपार्क में मौजूद खिलाड़ियों समेत एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी, अफसर और दर्शक इस एतिहासिक पल के गवाह बने. टी-20 विश्वकप चैंपियनशिप से लौटने के बाद विराट कोहली को आराम दिए जाने के चलते मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में जगह दी गई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और टेस्ट मैच सीरीज में श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया. गुरुवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर को भी परफार्मिंग टीम में रखा गया. इस तरह श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट मैच में पदार्पण का मौका मिला और वह भारत से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट कैप हासिल करने वाले 303वें खिलाड़ी बन गए.

अपने पर्दापण मैच को श्रेयस ने यादगार बनाया और शानदान फिफ्टी भी जड़ी. बता दें कि आमतौर पर टीम के खिलाड़ी को डेब्यू कैप कोच या कप्तान के हाथों देने की परंपरा है लेकिन भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ ने दो दशक पुरानी भारतीय खिलाड़ियों द्वारा कैप दिलाने की परंपरा की पुन: शुरुआत कराई है. राहुल ने न्यूजीलैंड सीरीज से बतौर काेच नई पारी की शुरुआत की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media