IND vs NZ 1st Test : अक्षर पटेल के ‘पंच’ से भारत की वापसी, न्यूजीलैंड को 296 रन पर रोका

ABC NEWS: स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने दमदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की वापसी कराई. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए, इससे मेजबान टीम को 49 रन की बढ़त मिली. कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे इस मुकाबले (IND vs NZ 1st Test) में भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे. इसके बाद न्यूजीलैंड के लिए ओपनर टॉम लाथम (95) और विल यंग (89) के बाद कोई बल्लेबाज टिककर खेल नहीं सका. भारत के लिए अक्षर पटेल ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए जबकि उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 14 रन बनाए. टीम इंडिया को दूसरी पारी में शुरुआती झटका मात्र 2 रन के स्कोर पर लगा और ओपनर शुभमन गिल (1) को काइल जैमीसन ने बोल्ड कर दिया. इसी के साथ जैमीसन के टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट भी पूरे हो गए और वह सबसे कम टेस्ट में ऐसा करने वाले कीवी गेंदबाज भी बन गए. स्टंप्स के समय चेतेश्वर पुजारा 9 और मयंक अग्रवाल 4 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत के पास अब 63 रन की कुल बढ़त हो गई है.

बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की और तीसरे दिन लंच के बाद तीन विकेट जल्दी लेकर न्यूजीलैंड के मध्यक्रम की नींव हिला दी. भारत को मैच में लौटाने का श्रेय वैसे उमेश यादव को जाता है जिन्होंने लंच से ठीक पहले केन विलियमसन (Kane Williamson) को सस्ते में आउट करके मेजबान को राहत दिलाई थी. अक्षर ने फिर 13 रन के भीतर रॉस टेलर (11), हेनरी निकोल्स (2) और टॉम लाथम (282 गेंद में 95 रन) को पैवेलियन भेज दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media