IND vs ENG 5th test: रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग! वीडियो से मिले संकेत

ABC News: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में इतिहास रचने के करीब है. रोहित शर्मा की कप्तानी टीम वाली टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जमकर पसीना बहा रही है. एक जुलाई से एजबेस्ट में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए ओपनिंग को लेकर समस्याएं खड़ी हो गई है क्योंकि केएल राहुल चोट के चलते सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित के साथ कौन पारी की शुरुआत करेंगे, इस पर लगातार चर्चा जारी है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी से ही इसे लेकर अपनी प्लानिंग शुरू कर दी है. ऐसा माना जा रहा है कि शुभमन गिल इंग्लैंड के साथ पांचवें और अंतिम टेस्ट में रोहित के साथ ओपनिंग करने वाले हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

टीम मैनेजमेंट ने राहुल के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है. मयंक अग्रवाल ने पिछले 7 टेस्ट मैचों में भारत के लिए ओपनिंग की है, लेकिन उन्हें इस बार इंग्लैंड नहीं ले जाया गया है. ऐसे में यह सवाल बनता है कि प्लेइंग इलेवन में रोहित के साथ कौन पारी का आगाज करेंगे. चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट में वापसी करके इस जगह के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. लेकिन ऐसा लग नहीं रहा है कि पुजारा रोहित के साथ ओपिंग करने वाले है. भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिससे इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि इस बड़े मुकाबले में शुभमन गिल रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लीसेस्टरशायर में नेट्स में अभ्यास करते हुए रोहित और गिल की एक क्लिप पोस्ट की, जहां वे 24 जून से चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने वाले हैं. बोर्ड ने इसके कैप्शन में लिखा, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पहले दिन नेट सेशन में प्रैक्टिस करते हुए.’ भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होनी थी, जिसमें चार टेस्ट मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे था. सीरीज के आखिरी टेस्ट से पहले भारतीय खेमे में बढ़ते हुए कोविड-19 मामलों के बाद इसको रद्द करना पड़ा था. सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच अब 1 जुलाई से खेला जाना है. भारत के पास 2007 के बाद से पहली बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का यह अच्छा मौका है. हालांकि टीम के लिए यह आसान नहीं होने वाला है क्योंकि इंग्लैंड ने हाल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच जीते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा पहली बार विदेशी धरतर पर टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media