IND vs BAN: कमजोर पड़ रहा है ‘महा’ चक्रवात, जानिए कैसा रहेगा शाम का मौसम

Spread the love

ABC News: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया के पास जीत की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह आखिरी मौका है. अगर टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अपनी हार टालना चाहती है तो आज उसे हर हाल में जीतना होगा. लेकिन, उससे पहले जरूरी है कि बिना किसी बाधा के राजकोट में मुकाबला हो, क्योंकि मैच पर काले बादल मंडरा रहे हैं.

दूसरे टी20 मैच में चक्रवात का खतरा मंडरा है. हालांकि, पहले माना जा रहा था कि महा चक्रवात मैच वाले दिन सुबह ही गुजरात तट से टकरा जाएगा, जिसके बाद भारी बारिश होने की संभावना है, लेकिन फिलहाल क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर तो यह कि चक्रवात कमजोर पड़ रहा है और गुजरात तट से अभी भी काफी दूर है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात महा अभी अरब सागर के ऊपर है. हालांकि, मैच पर से बारिश का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. आज दिन भर आसमान में बादल नजर आएंगे. ‘महा’ अभी भी ‘गंभीर चक्रवाती तूफान’ का रूप धारण किए हुए है और पूर्वी-मध्य अरब सागर के ऊपर मंडरा रहा है. यह पोरबंदर तट से करीब 400 किलोमीटर दूर है. राजकोट में शाम छह‌ बजे तक तो बारिश की संभावना है, लेकिन इसके बाद यह संभावना भी कम होती जाएगी. वहीं, मुकाबला शाम सात बजे शुरू होगा.

बुधवार को राजकोट के लिए गुजरात ने ऑरेंज अलर्ट रखा गया था. पहले की रिपोर्ट के अनुसार, अनुमान लगाया जा रहा था कि तूफान गुरुवार शाम तक कमजोर पड़कर इसके ‘अवदाब’ के रूप में अरब सागर में खत्म हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो आज दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला काफी अहम है. पहले मुकाबले में सात विकेट से मिली हार कारण टीम को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. वहीं बांग्लादेश की कोशिश भारत के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीतने की हैं. दिल्ली में बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहली बार कोई टी20 मैच जीता था.


यह भी पढ़ें…

कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में धोनी करेंगे वापसी, इस तरह से हो सकती नई भूमिका

HBD VIRAT: सबसे कम समय में बनाए 10,000 वनडे रन, कोहली के बारे में ये भी जानें

पंत की गलतियां: टीम इंडिया ने गंवाया अचूक हथियार, गूंजा धोनी-धोनी, रोहित ये बोले


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media