प्रयागराज के करछना में अखिलेश यादव के सामने ही सपाइयों का हुड़दंग: मंच-हेलीपैड की बैरिकेडिंग तोड़ी;लाठीचार्ज

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav) को लेकर जारी घमासान के बीच उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की जनसभा में सपाइयों (Samajwadi Party Workers) ने जमकर बवाल काटा. प्रयागराज के करछना में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) की जनसभा में हाथ मिलाने और सेल्फी को लेकर सपाई इस कदर बेताब हो उठे कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. मंच से लेकर हेलीपैड तक सभी जगह की बैरिकेडिंग तोड़कर सपाइयों ने जमकर बवाल काटा. हैरानी की बात है कि यह सबकुछ अखिलेश यादव की मौजूदगी में होता रहा.

जनसभा के दौरान भगदड़ की मच गई, सपाई इस कदर हंगामे पर उतर आए कि पुलिस को लाठीचार्ज भी करनी पड़ी. अखिलेश यादव के हेलिकॉप्टर के पास सैकड़ों सपाई पहुंच गए, तभी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस वालों ने किसी तरह अखिलेश का हेलिकॉप्टर उड़वाया. हालांकि, काफी देर तक हंगामे और अफरा तफ़री की स्थिति बनी रही.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रयागराज के करछना में जनसभा की. इस दौरान मंच पर अखिलेश यादव से हाथ मिलाने और सेल्फी लेने चक्कर में भगदड़ सी मच गई. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे के ऊपर ही गिर पड़े. देखते ही देखते माहौल बिगड़ गया. हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी ने माहौल को तुरंत ही ठीक कर लिया.

बताया जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आने पर ही सपा कार्यकर्ताओं ने मंच से लेकर हेलीपैड तक की बैरीकेडिंग तोड़ दी थी. अखिलेश के मंच के सामने हुजूम उमड़ रहा था. इतना ही नहीं, सपा समर्थकों ने अखिलेश यादव की सुरक्षा घेरा भी पहले ही तोड़ डाला था. फिलहाल, अखिलेश सुरक्षित अपनी नई चुनावी सभा के लिए रवाना हो चुके हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी (4th Phase Voting on Feb 23) होगा. सोमवार को इस चरण के लिए प्रचार थम गया. चौथे चरण में 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इसमें रोहिलखंड से तराई बेल्ट और अवध क्षेत्र के 624 कैंडिडेट मैदान में हैं. वहीं, अब तक पहले तीन चरण में यूपी विधानसभा की 403 में से 172 सीटों के लिए वोट डाले जा चुके हैं. जबकि यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 59 विधानसभा सीटें रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर और बांदा जिलों की हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media