सिर्फ 5 मिनट में ही युवक को लगा दीं वैक्सीन की दोनों डोज़, जानें फिर क्‍या हुआ

ABC NEWS: उत्‍तर प्रदेश के ललितपुर से स्वास्थ विभाग (Health Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल सदर कोतवाली क्षेत्र के एक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर (Covid Vaccination Centre) पर वैक्सीन लगवाने गए युवक को स्वास्थकर्मियों ने पांच मिनट में दो डोज़ दे दीं. वहीं, मामला मीडिया में आने के बाद अब स्वास्थ विभाग में हड़कम्प मच गया है. इसके अलावा वैक्सीन लगवाने वाले युवक को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
जानकारी मुताबिक, ललितपुर की सदर कोतवाली के बड़ापुरा निवासी कृष्ण मुरारी मोहल्‍ले में बने रावर स्कूल के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए गए हुए थे. इस दौरान वहां मौजूद स्वास्थकर्मियों ने उन्हें एक साथ दो डोज़ दे दीं. यह मामला जब मीडिया में आया तब जाकर कहीं युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया.
युवक को पता नहीं थी ये बात
वैक्सीन लगवाने वाले कृष्ण मुरारी के मुताबिक, मुझे दोनों डोज के बीच कुछ दिनों का अंतर होता है, यह पता नहीं था. इसके अलावा युवक का आरोप है कि स्वास्थ कर्मी आपस में बातें करने में इतना बिजी था कि बस पांच मिनट में ही वैक्सीन की दोनों डोज लगा दीं. यही नहीं, जब कृष्ण मुरारी को घर पहुंचकर घबराहट और बेचैनी महसूस हुई, तो उसके परिजनों ने सीएमओ से शिकायत की. इसके बाद उसे इमरजेंसी में भेज दिया.

बहरहाल, सीएमओ ने पांच मिनट में दो वैक्‍सीन डोज लगाने के मामले में कहा कि इससे कोई नुकसान नहीं होगा. वहीं, कहा कि हम इस पूरे मामले की जांच कराएंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे. बता दें कि इस मामले की शिकायत जिला अधिकारी से भी की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media