चित्रकूट में ठेकेदार ही मिलाता था ‘ जहर का पानी ‘ जांच में सामने आई कहानी

ABC NEWS: चित्रकूट में सात जिंदगी के मौत का जिम्मेदार शराब ठेकेदार की गर्दन और फंस गई है. पुलिस छापा में उसके घर से मौत का घूंट तैयार करने का सामान मिला है. ठेकेदार को पुलिस पहले ही दबोच चुकी है जिसके ठेका से मिलावटी शराब की सप्लाई परचून की दुकान में होती थी. क्षेत्र में चल रहे अवैध कारोबार से आंख मूंदे उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी को शासन ने निलंबित कर दिया है तो थाना प्रभारी निरीक्षक को एसपी ने निलंबित कर दिया है. राजापुर थाना के खोपा गांव में परचून की दुकान से शराब खरीद कर पीने वाले दो और ग्रामीण की मौत हो गई. 45 वर्षीय चुन्ना निवासी भदेदू ने प्रयागराज और 25 वर्षीय बब्बू  की प्रयागराज ले जाते समय रास्ते में सोमवार को मौत हो गई. अब तक मरने वालों की संख्या सात हो गई है. जबकि निवर्तमान प्रधान समेत दस लोग मौत  से जूझ रहे हैं. मिलावटी शराब बरद्वारा के देशी शराब ठेकेदार रामप्रकाश यादव के घर में तैयार होती थी.

मिलावटी शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी

आइजी के सत्यनारायण के निर्देश पर पुलिस टीम ने रविवार की रात में देवारी के मजरा साहबतारा में ठेकेदार रामप्रकाश के घर में छापामारा. पुलिस घर का नजारा देखकर दंग रह गई थी. मिलावटी शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी. एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि मौके से 12 लीटर केमिकल, हजारों रैपर, दर्जनों बाटल (शीशी), ढक्कन, क्यू आर बार कोड और केमिकलयुक्त शराब के करीब तीन सौ क्वार्टर बरामद हुए हैं. ठेकेदार, परचून दुकानदार समेत सात के खिलाफ  हत्या, मिलावट शराब बनाने, धोखाधड़ी समेत दस संगीन धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. ठेकेदार रामप्रकाश यादव, परचून दुकानदार त्रिलोक, अशोक कुमार यादव व चंद्रभान को गिरफ्तार कर लिया गया है. रामप्रकाश और त्रिलोक काफी समय से मिलकर  मौत का सामान तैयार कर रहे थे. घर में तैयार मिलावटी शराब को वह ठेका और त्रिलोक के परचून की दुकान से बेचता था. इस काम में उसके पांच सहयोगी भी लगे थे. जो गांव-गांव परचून की दुकानों में मिलावटी शराब सप्लाई करते थे.

एसडीेएम व सीएम समेत इंस्पेक्टर निलंबित 

मिलावटी शराब से मौत के मामले में शासन ने एसडीएम राजापुर राहुल कश्यप, सीओ रामप्रकाश को रविवार की रात निलंबित कर दिया, जबकि सोमवार की सुबह एसपी ने राजापुर थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल को निलंबन के आदेश सुनाए. इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी चतरसेन समेत सात लोग पहले निलंबित हो गए थे। जबकि चौकीदार की सेवा समाप्त कर दी गई हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media