शॉर्ट वेकेशन और कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश, तो ये पांच जगह होंगी सबसे बेहतर..

Spread the love
  • कुछ ऐसे देश जहां कम बजट में करिए मस्ती
  • शार्ट वेकेशन में कर सकते हैं प्लान
  • टेंशन से दूर करिए हो जाऐंगें रिलैक्स

ABC NEWS : छुट्टियों का मतलब यानी की सारी टेंशन से दूर सिर्फ रिलैक्स करना, वो भी ऐसी जगहों पर जहां कुछ अलग हो, नए नए एडवेंचर ट्राय करना तो कुछ दिनों की छुट्टियों में संभव नही है, लेकिन इंडिया के बाहर या यूं कहें की पड़ोसी देशों में कुछ ऐसे स्थान हैं, जो कि एडवेंचर के लिहाज से भी बेस्ट है, तो अगर आप उनमे से एक हैं जो शार्ट वेकेशन में किसी ऐसी जगह का प्लान कर रहे हैं, जो बजट में हों और वहां आप खूब सारी मस्ती कर सकें तो एक नजर डालें इन डेस्टिनेशन्स पर.

थाईलैंड में खास जगहों को एक्सप्लोर करना होगा काफी

हां, ये कहना गलत होगा कि 3 से 4 दिनों की छुट्टी में आप किसी जगह की हर एक चीज़ को कवर कर सकते हैं, लेकिन प्लानिंग करके आप उस जगह के खास नज़ारों के दर्शन तो कर ही सकते हैं. वैसे तो थाईलैंड में इतने आईलैंड्स हैं जिन्हें घूमने के लिए आपको काफी वक्त चाहिए, लेकिन बजट के साथ छुट्टियां भी हैं कम तो यहां की खास जगहों को एक्सप्लोर करना भी काफी रहेगा.

भूटान में उठा सकते हैं हर तरह के एडवेंचर का लुत्फ

भूटान की खूबसूरती और यहां का खास कल्चर, दुनियाभर के सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करता है. भूटान घूमने के लिए 2 से 3 दिन का समय काफी है. जिसमें आप लगभग हर तरह के एडवेंचर का लुत्फ उठा सकते हैं. खानपान से लेकर शॉपिंग तक, हर एक चीज़ बजट में अवेलेबल है.

एतिहासिक और धार्मिक दृष्टि से भी बेस्ट है श्रीलंका

इंडिया के आसपास मौज-मस्ती और शॉर्ट वेकेशन के लिए श्रीलंका जाने का आइडिया रहेगा बेस्ट. यहां आप बीच पर रिलैक्स करने के साथ, कसीनो, सफारी और वाइल्ड लाइफ जैसी कई एक्टिविटीज का फायदा उठा सकते हैं. एडवेंचर के अलावा ऐतिहासिक और धर्मिक दृष्टि से भी श्रीलंका काफी खास है.

नेपाल : छोटा जरुर है, लेकिन नजारों की कमी नही है

नेपाल छोटा जरूर है लेकिन देखने वाले नज़ारों की यहां कोई कमी नहीं. धार्मिक से लेकर एडवेंचरस हर तरह के घुमक्कड़ों के लिए परफेक्ट जगह है नेपाल.जहां आप 3 से 4 दिनों की छुटिट्यां आराम से कर सकते हैं एन्जॉय, वो भी बजट में. फ्लाइट के अलावा आप नेपाल रोड ट्रिप की भी प्लानिंग कर सकते हैं.

कंबोडिया को शॉपिंग और खानपान की वैरायटी बनाती है खास

ऐतिहासिक जगहों के अलावा कंबोडिया में मंदिरों की भी कमी नहीं.यहां के खास जगहों को कवर करने के लिए 3 से 4 दिनों की छुट्टियां काफी हैं.घूमने के अलावा कंबोडिया में शॉपिंग और खानपान की भी इतनी वैराइटी है, जो बनाती है इस जगह को बहुत ही अलग और खास.


यह भी पढ़ें….

ठंड में महिलाएं इन चीजों का करें सेवन, फिटनेस और सुंदरता रहेगी बरकरार..

बोल्ड फोटोशूट में बहोत हॉट लग रही हैं कियारा आडवाणी, बॉलीवुड कलाकार समेत 10 लाख लोगों ने किया लाइक

ये पांच बातें रखेंगे याद, तो दुनिया में कहीं नही होगी शाकाहारी खाने की समस्या..


 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media