ICC ने किया T20 वर्ल्ड 2021 की तारीखों का ऐलान, UAE और ओमान में होगा टूर्नामेंट

Spread the love

ABC News: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टी20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाएगा. आईसीसी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. हालांकि इस टूर्नामेंट के मेजबानी के अधिकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास ही रहेंगे. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी थी कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा.

आईसीसी ने आज इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी. यूएई और ओमान के चार मैदानों पर इस टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकैडमी ग्राउंड शामिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन पहले भारत में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के संकट को देखते हुए इसको यूएई और ओमान में शिफ्ट कर दिया गया है. 2016 के बाद यह खेला जाने वाला पहला आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप होगा. भारत में खेले गए उस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया था. 2020 में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था. आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ अलार्डाइस ने कहा, ‘हमारी प्राथमिकता है कि हम आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का सेफ्टी से दिए गए विंडो आयोजन कराएं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट से लगातार संपर्क में रहेंगे, जिससे फैन्स क्रिकेट के इस जश्न का पूरा लुत्फ उठा सकें.’ बीसीसीआई को अब 17 अक्टूबर से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के भी फेज-2 का आयोजन करना होगा. आईपीएल 2021 का फेज-2 भी यूएई में ही खेला जाना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media