शादी के 21 साल बाद पति में आया बदलाव, पुरुष से बन गया महिला, फिर पत्नी ने लिया बड़ा फैसला

ABC NEWS: राजस्थान (Rajasthan News) की राजधानी जयपुर (Jaipur) के फैमिली कोर्ट (Husband Wife Divorce) में तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है. शादी (Pati ne karvae Gender Surgery) के 21 साल बाद पति ने अपना जेंडर चेंज (Became Male to Female) कर दिया. इसे आधार मानते हुए कोर्ट ने पत्नी की तलाक की अर्जी मंजूर कर लिया है. दरअसल, जोधपुर के 45 साल के पति ने अपनी जेंडर सर्जरी करवाई और महिला बन गया. पत्नी ने इस आधार पर तलाक की अर्जी दी. अब कोर्ट ने पारस्परिक सहमति के आधार पर उनके तलाक को मंजूर कर लिया है. बताया जा रहा है कि पत्नी पति से कुछ सालों से अलग रह रही थी. इस मामले में न्यायलय का कहना है कि दोनों परिपक्व हैं और वयस्क हैं. अपना भला बुरा समझते हैं.

जानकारी के मुताबिक, साल 2017 से दोनों पति पत्नी अलग रह रहे हैं. दोनों के बीच समझौता वार्ता भी विफल रही. इस दौरान पति ने जेंडर सर्जरी करवा ली. अब उनके बीच दोबारा पति पत्नी के संबंध बनने की गुंजाइश नहीं है. अब दोनों एक दूसरे से अलग रहना चाहते हैं, विवाद विच्छे चाहते हैं. कोर्ट ने इस सभी बातों को ध्यान में रखते हुए तलाक की डिक्री का आदेश जारी किया है. सूत्रों का कहना है कि तलाक आपसी सहमति के आधार पर हुआ है.

कुछ सालों से एक दूसरे से अलग रह रहे थे पति पत्नी
जानकारी के मुताबिक, पति जोधपुर और पत्नी जयपुर की रहने वाली है. दोनों ने 2021 में पारिवारिक कोर्ट में आपसी सहमति से दोनों के बीच तलाक दिलवाने की अर्जी दायर की थी. उन्होंने अपने अर्जी में कहा था कि शादी के बाद 2017 से दोनों एक दूसरे से अलग रह रहे हैं. इस दौरान पति ने अपनी जेंडर सर्जरी भी करवा ली. अब उनके बीच पति पत्नी जैसा संबंध दोबारा कभी नहीं बन सकता.

जानकारी के मुताबिक, दोनों के बीच जो सेटलमेंट हुआ है उसमें सामान, भरण-पोषण व स्त्रीधन का कोई भी विवाद नहीं है. इसके साथ ही आने वाले समय में दोनों एक दूसरे पर कोई दोषारोपण नहीं करेंगे. इसलिए दोनों ने आपसी सहमति से तलाक की अर्जी दी थी. अब कोर्ट ने पति-पत्नी की तलाक अर्जी मंजूर करते हुए तलाक का डिक्री आदेश जारी किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media