HDFC Bank करेगा 500 लोगों की भर्ती, ऐसे स्किल्स वालों को मिलेगा मौका

ABC News: एचडीएफसी बैंक भविष्य में नए डिजिटल उत्पादों व सेवाओं को पेश करने के लिए और अपने आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए एक डिजिटल फैक्ट्री और एक एंटरप्राइज फैक्ट्री स्थापित कर रहा है. बैंक ने अगले दो वर्षों में डेटा विश्लेषण, आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस, एम.एल., डिजाइन थिंकिंग, क्लाउड और डेवओप्स जैसी विविध पृष्ठभूमियों से 500 लोगों को रोजगार देकर डिजिटल और एंटरप्राइज फैक्ट्रियों की क्षमताओं को मजबूत करने का प्रस्ताव रखा है.

डिजिटल फैक्ट्री नए तकनीकी ऐप्स, उच्च फ्लेक्सिबिलिटी और निगरानी क्षमताओं की सहायता से नए बिजनस और नए समाधानों को पेश करेगी. इससे बड़ी मात्रा में विकास का समर्थन करने और टेक्नोलॉजी को एडवांस बनाने की योजना की क्षमता का भी सहयोग मिलेगा. बैंक भविष्य के लिए तैयार टेक्नोलॉजीस को भी विकसित कर रहा है और दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनियों, फिनटेक और बड़ी आईटी कंपनियों के सहयोग से एक स्वदेशी क्लाउड आर्किटेक्चर की ओर बढ़ रहा है. डिजिटल फैक्ट्री के प्रयासों में विश्वसनीयता, उपलब्धता, मापनीयता और सुरक्षा को सुनिश्चित करने को विशेष अहमियत दी जाएगी. एंटरप्राइज फैक्ट्री पुराने इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करेगी, मौजूदा सिस्टम को अलग करेगी और लचीलापन और पैमाने बनाने के लिए ओपन-सोर्स को अपनाकर अपनी क्षमताओं का निर्माण करेगी. पराग राव, ग्रुप हेड- कार्ड्स, पेमेंट्स, डिजिटल बैंकिंग और आईटी, एच.डी.एफ.सी. बैंक ने कहा, “डिजिटल और एंटरप्राइज फैक्ट्री हमें बैंक को संचालित और भविष्य के लिए बैंक को ‘बिल्ड’ करने की रणनीति को समझने में मदद करेगी. हम आने वाले समय में भारत में डिजिटल स्वीकृति के अवसरों का लाभ उठाने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. हमारा प्रयास सभी प्लेटफार्मों पर अपने ग्राहकों को एक बेहतरीन अनुभव प्रदान करना और इंफ्रास्ट्रक्चर में फ्लेक्सिबिलिटी को पेश करना है. अपनी शुरुआत से ही हमने भारतीय वित्तीय सेवा क्षेत्र के डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व किया है और ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने और दक्षता को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकियों में निवेश करना जारी रखा है. इससे ग्राहक को हमेशा केंद्र में रखकर वित्तीय सेवाओं को फिर से परिभाषित करके और उत्पादों एवं सेवाओं को डिजाइन करके प्रतिमान को बदला जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media