गांगुली की इस सलाह को हार्दिक पांडया ने किया नजरअंदाज, झटके में लिया ऐसा फैसला

ABC News: बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली हमेशा ही अपनी हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं. गांगुली अपने समय के आक्रामक खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया  के क्रिकेटर्स को सलाह भी देते रहते हैं. अब टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर्स में शुमार हार्दिक पांड्या ने सौरव गांगुली की एक सलाह को नजरअंदाज कर दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में.

10 फरवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी में हार्दिक पांड्या ने खेलने का फैसला नहीं किया है. इस टूर्नामेंट के लिए घोषित बड़ौदा टीम में उनका नाम नहीं है. हालांकि उनके भाई क्रुणाल पांड्या का नाम इसमें शामिल है. हार्दिक पांड्या काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इसलिए वह अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी गेंदबाजी में भी वह धार नहीं दिख रही थी, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. वह टीम में वापसी के लिए पसीना बहा रहे हैं. हार्दिक अपनी गेंदबाजी पर भी काम काम कर रहे हैं. बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली  ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि वह हार्दिक पांड्या को रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए देखना चाहते हैं. गांगुली ने कहा था, ‘हार्दिक पांड्या चोटिल थे और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए ब्रेक दिया गया था, जिससे वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेल सकें. मुझे भरोसा है कि वह रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, लेकिन अब हार्दिक पांड्या रणजी ट्रॉफी नहीं खेलेंगे. हार्दिक पांड्या को आईपीएल से नई जुड़ी अहमदाबाद टीम ने अपना कप्तान बनाया है. उनके साथ टीम में राशिद खान और स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है. हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. वह डेथ ओवर्स में खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 10 फरवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी के लिए बड़ौदा टीम के लिए केदार देवधर को कप्तान बनाया गया है. वहीं, विष्णु सोलंकी को उपकप्तान बनाया गया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. हार्दिक पंड्या काफी समय से भारतीय टीम से बाहर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वे आखिरी बार टीम इंडिया का हिस्सा थे. इसके बाद पीठ की चोट और फिटनेस के चलते उन्होंने खुद को चयन से दूर कर लिया था.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media