कानपुर में CSA के दीक्षा समारोह में पहुंचीं राज्यपाल, कुलपति ने पढ़ी रिपोर्ट

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत सोमवार की सुबह चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में पहुंच गई हैं. उनका स्वागत करने के साथ ही कुलपति ने कुलाधिपति के समक्ष विश्वविद्यालय की रिपोर्ट पढ़ी. राज्यपाल के अलावा मंच पर विशिष्ट अतिथि भी मौजूद हैं. समारोह में पदक पाने वाले 14 मेधावी भी मौजूद हैं.

पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का हेलीकॉप्टर 10ः34 पर सीएसए कृषि विश्वविद्यालय के हैलीपैड पर उतरा. यहां से उन्होंने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पहुंचकर पुष्प चक्र अर्पित किया. इसके बाद विश्वविद्यालय के रोविंग कक्ष में प्रवेश किया, कैलाश भवन में कुलपति ने उनका स्वागत किया और फिर मंचासीन कराया. विश्वविद्यालय के 22वें दीक्षा समारोह की शुरुआत हो चुकी है. उनके साथ नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार बतौर मुख्य अतिथि और कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत विशिष्ठ अतिथि उपस्थित हैं. 10.53 पर राष्ट्रीय गीत गायन के बाद कुलपति डॉ. डीआर सिंह ने विश्वविद्यालय की रिपोर्ट प्रस्तुत की.

समारोह में आगरा की शैल्वी वर्मा, बरेली की अर्पिता सोनी, बिहार के औरंगाबाद जिले की प्रियंका सिंह और चंदौली के पवन कुमार मौर्या को कुलाधिपति व अन्य प्रायोजित स्वर्ण पदक दिए जाएंगे। समारोह में कुल 14 मेधावियों को कुलाधिपति पदक दिए जाएंगे, जिनमें नौ छात्राएं और छह छात्र शामिल हैं. कुल 643 छात्रों को उपाधि दी जाएगी। 14 मेधावी विश्वविद्यालय रजत पदक और 14 कांस्य पदक से सम्मानित होंगे. 15 प्रायोजित पदक समाजसेवी संस्थाओं और पुरातन छात्रों के नाम से मेधावियों को दिए जाएंगे.

इन्हें मिलेगा कुलाधिपति और अन्य स्वर्ण पदक

– बीएससी ऑनर्स कृषि की शैल्वी वर्मा को कुलाधिपति, राय साहब गजोधर लाल मेमोरियल और अक्षयवर सिंह मेमोरियल.

– एमएससी अग्रीकल्चर की अर्पिता सोनी को कुलाधिपति, डॉ. एमएम अग्रवाल, डॉ. भारत सिंह मेमोरियल.

– बीएससी वानिकी की प्रियंका सिंह को कुलाधिपति और प्रो. हनुमान प्रसाद चौधरी.

– एमएससी उद्यान के पवन कुमार मौर्या को कुलाधिपति व डॉ. पीएन बाजपेयी.

कुलाधिपति स्वर्ण पदक मिलेगा

बीएससी ऑनर्स गृह विज्ञान से अंबेडकर नगर निवासी पारुल पटेल, बीएससी उद्यान से बलरामपुर की मल्लिका जायसवाल, कृषि अभियंत्रिकी से उन्नाव निवासी अभिषेक सिंह, मैकेनिकल इंजीनियरिंग से इटावा के राहुल शाक्य, कंप्यूटर साइंस की अंजू कुश्वाहा, डेयरी टेक्नोलॉजी के विशाल कुमार, बीएफएससी फिशरी साइंस से सैफई निवासी ब्रजेश कुमार पाल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन से सुल्तानपुर निवासी सौम्या अग्रहरि, एमबीए से उन्नाव की सौम्या शुक्ला, एमएससी गृह विज्ञान से देहरादून निवासी शिखा सिंह.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media