साधारण TV को भी 4K बना देगी गूगल की यह खास मशीन, भारत में इतनी होगी कीमत

Spread the love

ABC NEWS: गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी (4K) (Google Chromecast with TV (4K)) को भारत में लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट पर लिस्ट कर दिया गया है. लिस्टिंग से भारत में नए क्रोमकास्ट की कीमत और ऑफर्स का खुलासा हो गया है. हालांकि, लिस्टिंग से इस बात की जानकारी नहीं मिलती है कि डिवाइस भारत में कब बिक्री के लिए उपलब्ध होगा लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी (4K) जल्द ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आने वाला है. बता दें कि गूगल का नया मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस केवल स्नो नाम के एकमात्र कलर ऑप्शन में उपलब्ध हो सकता है.

इतनी होगी गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी कीमत
गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर 6,399 रुपये के प्राइस टैग के साथ लिस्ट किया गया है. यह भारत में स्नो कलर ऑप्शन में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. इसकी तुलना में, गूगल क्रोमकास्ट 3 (Google Chromecast 3) भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ब्लैक कलर ऑप्शन में 3,499 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

डिवाइस पर मिलेंगे इतने सारे ऑफर्स
फ्लिपकार्ट गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी (4K) पर कुछ छूट प्रदान करेगा. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिटी क्रेडिट और डेबिट कार्ड से किए गए लेनदेन पर 1,500 रुपये तक की 10 प्रतिशत छूट प्रदान करेगा. यह बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए भी लागू है, ग्राहक सिटी क्रेडिट कार्ड ईएमआई ट्रांजेक्शन पर भी 1,750 रुपये तक के 10 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकेंगे.

केवल 118 ग्राम वजनी होगी नया डिवाइस
नया गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी, 4K रेजोल्यूशन में स्ट्रीम होगा, इसका वजन 118g होगा, और यह भारत में एक साल की वारंटी के साथ आएगा. मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस के साथ ग्राहकों को एक पावर केबल, 5V आउटपुट के साथ एक पावर एडॉप्टर, एक क्रोमकास्ट वॉयस रिमोट, और बॉक्स में वॉयस रिमोट के लिए दो ट्रिपल-ए बैटरी मिलेगी.

उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं
न तो फ्लिपकार्ट और न ही गूगल ने भारत में मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस की उपलब्धता की तारीख की घोषणा की है, लेकिन गूगल क्रोमकास्ट विद टीवी (4K) को coming soon के रूप में लिस्टेड देखा जा सकता है.

इन 12 देशों में डेब्यू करेगा गूगल टीवी
कहा जा रहा है कि गूगल गूगल ने FlatpanelsHD से पुष्टि की है कि क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी 12 अतिरिक्त देशों में लॉन्च हो रहा है. इनमें भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया और ताइवान के साथ-साथ यूरोप के आठ देश ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, डेनमार्क, फिनलैंड, नॉर्वे, स्वीडन और नीदरलैंड शामिल होंगे.

क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी की खासियत
– गूगल ने अपने मौजूदा मीडिया स्ट्रीमिंग मॉडल पर एक बड़े अंतर के रूप में नए क्रोमकास्ट पर गूगल टीवी एक्सेस की पेशकश की है. प्लेटफॉर्म, जो अनिवार्य रूप से एंड्रॉइड टीवी के लिए ब्रांडिंग है, उपयोगकर्ताओं को गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट सपोर्ट सहित ऐप्स और फीचर्स की एक लिस्ट रखने में सक्षम बनाता है.

–  यह डिवाइस 60 फ्रेम प्रति सेकेंड (एफपीएस) फ्रेम रेट तक 4K एचडीआर तक कंटेंट देने में भी सक्षम है. इसके अलावा, यह कम्पैटिबल कंटेंट के लिए बेहतर व्यूईंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए डॉल्बी विजन सपोर्ट प्रदान करता है. एचडीएमआई पर डॉल्बी ऑडियो के लिए भी सपोर्ट है.

– पिछले क्रोमकास्ट मॉडल के समान, क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी रेगुलर टीवी सेट के साथ कनेक्टिविटी के लिए पारंपरिक एचडीएमआई इंटरफेस के साथ आता है। डिवाइस को रिमोट के साथ भी बंडल किया गया है जिसमें गूगल असिस्टेंट तक पहुंचने के लिए एक डेडिकेटेड-की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media