गूगल ने पहचानी तीन खतरनाक App, फोन से तुरंत हटा दें नहीं तो होंगे फ्रॉड के शिकार

ABC News: गूगल  की तरफ से तीन खतरनाक एंड्रॉइड ऐप की पहचान की गई है. यह तीनों ऐप्स यूजर्स के इस्तेमाल के लिए खतरनाक हैं. यह ऐप्ल यूजर्स की डिवाइस में जोकर मालवेयर इंस्टॉल करने का काम करते हैं. गूगल ने इन तीनों ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर पर स्पॉट किया है. फिलहाल गूगल की तरफ से इन तीनों एंड्रॉइड ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. साथ ही यूजर्स को चेतावनी जारी कि गई है कि अगर आपने पहले से इन ऐप्स को मोबाइल में इंस्टॉल किया है, तो उसे तुरंत हटा दें, वरना आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

बता दें कि जिन तीन ऐप्स को प्रतिबंधित किया गया है, उसमें स्टाइल मैसेज, ब्लड प्रेशर ऐप  और कैमरा पीडीएम स्कैनर शामिल हैं. यह तीनों ऐप्स आपके मोबाइल में जोकर मालवेयर को इनबिल्ड कर देते हैं, जिसके बाद जोकर मालवेयर आपकी डिवाइस से लॉग-इन क्रेडेंशियल्स को चोरी कर लेते हैं. जो बैंकिंग फ्रॉड की वजह बनते हैं. यह मालेवयर बिना यूजर्स की इजाजत के एंड्रॉइड यूजर्स के पैसे चोरी करते हैं. बता दें कि गूगल को इस मालवेयर के बारे में सबसे पहले जानकारी साइबर सुरक्षा कंपनी Kaspersky ने दी थी. हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब जोकर बेस्ड मालवेयर की पहचान हुई है. पिछले कुछ वर्षों में इस तरह कई ऐप्स की पहचान की गई है. हमेशा सीधे Google Play Store से ऐप्स डाउनलोड करें. और हमेशा डेवलपर नोट्स की जांच करें. Kaspersky के रिसर्चर इगोर गोलोविन के अनुसार, जोकर जैसे मैलवेयर “आमतौर पर Google Play पर फैलते हैं, जहां स्कैमर्स स्टोर से वैध ऐप डाउनलोड करते हैं. उनमें गलत कोड जोड़ दिया जाता है और उन्हें एक अलग नाम से स्टोर पर फिर से अपलोड कर दिया जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media