Gmail में मिलेगा WhatsApp जैसा मजा, Google ने रोलआउट किए फीचर्स

ABC News: गूगल की तरफ से एक नए फीचर को गूगल चैट स्पेस में रोलआउट किया गया है. इस नए फीचर्स में स्पेस मैनेजर सेटिंग, स्पेस गाइडलाइंस और स्पेस डिस्क्रिप्शन शामिल हैं. गूगल ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि इस फीचर को रोलआउट करने का मकसद लोगों को किसी टॉपिक और प्रोजेक्ट पर बेहतरीन एक्सपीरिएंस उपलब्ध कराना है. बता दें इसी तरह का फीचर वॉट्सऐप में भी दिया जाता है.

यूजर्स जैसे वॉट्स स्पेस में स्टेटस देखते हैं, ठीक उसी तरह स्पेस में डिटेल्स देखने का ऑप्शन स्पेस दिया जाएगा. जिसे यूजर्स स्पेस डिस्क्रिप्शन के तौर पर जोड़ सकते हैं. स्पेस में डिस्क्रिप्शन जोड़ने की सुविधा वेब और मोबाइल दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहेगी. स्पेस डिस्क्रिप्शन को देखने के लिए यूजर्स स्पेस डिस्क्रिप्शन ऑप्शन को उपलब्ध करा सकते हैं. यह नया फीचर 28 फरवरी से यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है. स्पेस मैनेजर के 14 मार्च 2022 तक पूरी रोलआउट होने की उम्मीद है. जबकि स्पेस डिस्क्रिप्शन और स्पेश टर्म एंड कंडीशन को इस माह के अंत रोलआउट किए जाने की उम्मीद है. गूगल ने स्पेस मैसेंजर में यूजर्स को ज्यादा कंट्रोल दिए हैं, जिसकी मदद से यूजर स्पेस को बेहतर ढ़ंग से मैनेज कर पाएंगे. साथ ही यूजर्स डिस्क्रिप्शन को स्पेस में ऐड कर पाएंगे. इसके अलावा यूजर सुरक्षित कम्यूनिटी एक्सपीरिएंस के लिए कुछ रूल्स सेट कर पाएंगे. Google ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि मैनेजर का रोल हेल्दी बातचीत को बढ़ावा देना है. साथ ही किसी संगठन में स्पेस की उपलब्धता को नियंत्रित करने के लिए टूल उलब्ध कराने की है. स्पेस क्रिएटर्स डिफ़ॉल्ट तौर पर स्पेस के मैनेजर होंगे. लेकिन अगर वो चाहें तो स्पेस के अन्य सदस्यों को रोल दे सकते हैं. Google अब यूजर्स को स्पेस में डिस्क्रिप्शन जोड़ने की सुविधा देगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media