साउथ कोरिया में कोरोना के सवा 4 लाख नए मामले, 432 मरीजों की हुई मौत

ABC NEWS: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से दुनिया के कई देशों में एक बार फिर से दहशत का माहौल बन गया है. दक्षिण कोरिया (Covid Cases in South Korea) में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. यहां बुधवार को कोरोना वायरस के 424,641 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस बीमारी के संक्रमण से 432 लोगों की मौत हुई है.

यहां गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है साथ ही ओमिक्रोन के सबवेरिएंट के तेजी से प्रसार होने से चिंता और बढ़ गई है. कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (KDCA) ने कहा कि देश में 424,641 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिनमें विदेशों से 42 मामले शामिल हैं. कोरोना संक्रमण के कुल केस लोड 1 करोड़ 27 लाख से अधिक पहुंच गए हैं.

मंगलवार को रोजाना मामलों में तेजी आई

साउथ कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले पांच दिनों के बाद मंगलवार को कोरोना के रोजाना मामलों में तेजी आई है. हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि पिछले हफ्ते ओमिक्रॉन सबवेरिएंट BA.2 की वजह से संक्रमण की लहर चरम पर थी. 17 मार्च को दैनिक संक्रमणों की संख्या बढ़कर 621,197 हो गई थी.

उच्च संक्रमण ने COVID-19 से मौतों और गंभीर मामलों को बढ़ा दिया है. देश में बुधवार को कोविड-19 से 432 नए मरीजों की मौत हुई है. जो पिछले गुरुवार को दर्ज की गई 469 मौतों के बाद दूसरा सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा है.

कोरोना से मौतों की संख्या और बढ़ने की संभावना
केडीसीए ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों संख्या 86 से बढ़कर 1,301 हो गई है. पिछला रिकॉर्ड सोमवार को बना था जब यह आंकड़ा 1,273 पर पहुंच गया था. इस महीने की शुरुआत में गंभीर मामले बढ़कर 1,000 से ऊपर पहुंच गए और तब से यह स्तर से ऊपर हैं. केडीसीए ने कहा कि आने वाले हफ्तों में मौतों और गंभीर मामलों की संख्या और बढ़ सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media