कानपुर के सरसौल में ROB के शिलान्यास के लिए फूल-मालाएं मुरझा गयीं, नहीं आए मंत्री व सांसद

ABC NEWS: कानपुर के सरसौल रेलवे ओवर ब्रिज आरओबी का शिलान्यास टल गया है. शनिवार को कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना को आरओबी के निर्माण कार्य का शिलान्यास करना था. सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं थीं। यहां तक की शिलान्यास के पत्थर पर फूल-माला लगाकर सजा दिया गया था लेकिन ऐन वक्त पर कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना और सांसद देवेंद्र सिंह भोले का कार्यक्रम में आना निरस्त हो गया. माना जा रहा है कि शहर में डिप्टी सीएम होने की वजह से कार्यक्रम को निरस्त करना पड़ा है. अब आगे आरओबी के निर्माण का शिलान्यास कब होगा यह अभी तय नहीं हुआ है.

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर पडऩे वाली रेलवे क्रासिंग सरसौल हर दस – पंद्रह मिनट में बंद रहती है. व्यस्ततम रेल मार्ग होने के चलते प्रतिदिन दो -तीन बार एक-डेढ़ घंटे तक गेट बंद रहता है. दोपहर के समय लोगों को क्रासिंग बंद होने के चलते बहुत समस्याएं होती हैं. साढ़ – सरसौल मार्ग व नर्वल तहसील मुख्यालय का मुख्य मार्ग होने के चलते छोटे से लेकर बड़े सभी भारी संख्या में वाहनों का आवागमन रहता है. महाराजपुर विधायक व औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की पहल पर जिलाधिकारी ने सरसौल रेलवे क्रासिंग पर आरओबी का प्रस्ताव शासन को भेजा था. शासन से आरओबी के लिए बजट भी जारी कर दिया गया है. शनिवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना द्वारा आरओबी निर्माण का शिलान्यास होना था. इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री के साथ अकबरपुर सांसद देवेन्द्र सिंह भोले को भी आना था. लेकिन अचानक कार्यक्रम को निरस्त करना पड़ा है. अब आगे किस तारीख को रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य का शिलान्यास होगा यह अभी तय नहीं है.

लगभग 35 करोड़ से यह रेलवे ओवर ब्रिज बनकर तैयार होगा। निर्माण कार्य के लिए एक साल की समय सीमा लगना संबंधित अधिकारी बता रहे हैं. रेलवे ओवर ब्रिज बनने के बाद क्षेत्रीय लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. स्कूली बसों , एंबुलेंस आदि जरूरी सेवाओं के वाहन भी बिना रुके फर्राटा भरते नजर आएंगे नर्वल तहसील में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों , जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में कार्यरत लोगों का भी समय बर्बाद नहीं होगा निर्माण कार्य शुरू होने के बाद काम पूरा होने तक रेलवे क्रासिंग सरसौल में आवागमन बंद रहेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media