सैफई में वोट मांगने के दौरान फायरिंग, शिवपाल के करीबी चंदगीराम गिरफ्तार

ABC NEWS: उत्तरप्रदेश के इटावा (Etawah) में सैफई थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुइया में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में वोट मांगने के दौरान दो प्रत्याशियों के पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में एक युवक पेट में गोली लगने से घायल हो गया. मामले में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSP Lohia) के नेता चंदगीराम यादव समेत दो लोगों को अवैध हथियारो समेत गिरफ्तार कर लिया गया है. इटावा के एसएसपी डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि घायल युवक को उपचार के लिये सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया है.
पता चला कि राहुल यादव और प्रसपा नेता चंदगीराम यादव का काफिला कुइया के नगला बिहारी में गांव में वोट मांग रहा था. इसी दौरान दोनों के समर्थक आमने सामने आ गए और विवाद हो गया. इसके बाद तमंचे से गोली चली, जिसमें राहुल यादव का साला अंशुल यादव घायल हो गया. इसके बाद मामले की जानकारी तुरंत ही थाना पुलिस को दी गई इसके बाद थाना प्रभारी बीरेंद्र बहादुर सिंह यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल को उपचार हेतु सैफई में भर्ती कराया गया है.
चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केज दर्ज

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह ने मामले की जानकारी के बाद सैफई थाने का दौरा करके चुनावी हिंसा के बारे में जानकारी ली तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये. उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष राहुल यादव की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास और धमकाने का मामला दर्ज किया गया है. इनमें अखिलेश उर्फ चंदगीराम यादव पुत्र रामस्वरूप यादव निवासी ग्राम नगला बिहारी, होशियार सिंह पुत्र मोहरबान सिंहए राजीव व अनिल पुत्रगढ़ फेरू सिंह निवासीगढ़ ग्राम नगला तेज थाना सैफई शामिल हैं.
ये है आरोप
सैफई थाने में राहुल यादव पुत्र स्वर्गीय भूप सिंह निवासी ग्राम नगला लाले ने मुकदमा पंजीकृत कराते हुए आरोप लगाया कि वह प्रधानी का चुनाव लड़ रहा है और विपक्ष में अखिलेश उर्फ चंदगीराम में जिन्होंने मंगलवार की रात करीब 9.30 बजे प्राथमिक विद्यालय के पास हमारे साले अंशुल यादव पुत्र रमेश चंद यादव निवासी ग्राम प्रतापपुरा मलखानपुर खानपुर रोड शिकोहाबाद जनपद फिरोजाबाद को घेरकर गोली मार दी जो कि उसके पेट में लगी है.
चंदगीराम तमंचे के साथ गिरफ्तार: एसएसपी
एसएसपी ने बताया कि इस मामले में दर्ज कराये गये मामले में निवर्तमान प्रधान चंदगीराम यादव को मय तमंचा 315 बोर के गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें चंदगीराम यादव मुलायम परिवार के बहुत ही करीबी हैं. एसएसपी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच विवाद स्कूल को खोले जाने को लेकर हुआ था और उसी के चलते यह घटना हुई है. दो आरोपी पकड़ लिये गये हैं. उन्होंने सीओ राजेश वशिष्ट को निर्देश दिये कि चुनावी हिंसा को रोकने के लिये सख्त कदम उठायें और इस तरह की घटनायें आगे से न होने पायें इसके लिये ठोस कदम उठाये जायें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media