कानपुर में किसान ने फसल में लगी आग को बुझाने में गंवा दी जान, नर्वल का दर्दनाक हादसा

Spread the love

ABC NEWS: कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के नर्वल में किसान की मौत ने लोगों को झकझोर दिया है. खेत से काटकर खलिहान में रखी फसल को जलता देखकर बुझाने के प्रयास में अकेले जुटे वृद्ध किसान भी चपेट में आ गए. आग की लपटें देखकर गांव वाले जबतक खलिहान पर पहुंचे तबतक किसान की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और सूचना पर फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई. एसडीएम नर्वल व तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

नर्वल के मजरा रमसलवा में रहने वाले किसान सुशील कुमार यादव की राई की कटी फसल का ढेर खलिहान में लगा था. गुरुवार सुबह लगभग दस बजे संदिग्ध परिस्थितियों में फसल के ढेर पर आग लग गई. पास में रमसलवा निवासी लगभग 65 वर्षीय श्रीकृष्ण यादव अपने खेत पर मौजूद थे. आग धीरे-धीरे विकराल होकर खेतों की ओर बढ़ने लगी तो फसल जलने से बचाने के लिए श्रीकृष्ण अकेले ही आग बुझाने में जुट गए. इस दौरान आग की चपेट में आकर श्रीकृष्ण झुलस गए और जमीन पर गिरकर तड़पने लगे.

आग की तेज लपटें देख जब तक ग्रामीण पहुंचे लेकिन तबतक श्रीकृष्ण ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझा पाया और दमकल की गाड़ी से आग बुझाने में मदद ली। एसडीएम अमित कुमार व तहसीलदार संजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। नर्वल इंस्पेक्टर जेके शर्मा ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया। संभवत: किसी ने जलती बीड़ी फेंक दी होगी, जिससे फसल में आग लग गई।

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media