बड़े भाई की कोरोना से मौत, छोटा गिन रहा सांसें, अस्पताल में जान की भीख मांगता शख्स!

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामलों के साथ हालात बेकाबू होने लगे हैं. इस बीच एक युवक की दर्द भरी दासतां भी सामने आई है. जहां एक भाई की मौत हो चुकी है और दूसरे की जिंदगी भी संकट में है और ये भाई लगातार कोशिशों के बाद भी कुछ नहीं कर पा रहा है. अस्पताल आकर इसकी उम्मीदें लगभग दम तोड़ चुकी हैं. कोरोना से पीड़ित अपने भाई का इलाज कराने आए भानु ने बताया कि, दो दिन पहले कोरोना से मेरे बड़े भाई की मौत हो गई थी. वहीं, मेरा छोटा भाई जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है.

भानु ने कहा कि, मैंने अस्पताल स्टाफ से कहा कि, इंजेक्शन के लिये कहा लेकिन इस पर उन्होंने कुछ नहीं किया. बता दें कि लखनऊ में कोरोना के 5,183 नए मामले सामने आए, जबकि 26 लोगों की मौत हो गई. वहीं, पूरे यूपी में गुरुवार को बीते 24 घंटे में 22,439 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. साथ ही 104 लोगों की मौत भी हुई है.
CM योगी का महत्वपूर्ण निर्देश
लखनऊ के केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को अगले 24 घंटे की अवधि में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित कर संचालित किया जाना है. स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री इस महत्वपूर्ण कार्य की मॉनीटरिंग करेंगे. इन दो नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के संचालन से लखनऊ में लगभग 4000 बेड का विस्तार होगा. दोनों मंत्रीगण यह सुनिश्चित करेंगे कि इन अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज से जुड़े सभी आवश्यक चिकित्सा प्रबंध उपलब्ध हो जाएं.
लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल पर डीआरडीओ के सहयोग से अति शीघ्र सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा. इसके क्रियाशील होने के साथ ही लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए 5000 अतिरिक्त बेड उपलब्ध हो जाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media