ओमिक्रोन का असर: Kanpur की फ्लाइटों के सामने आने लगी ऐसी समस्या

Spread the love

ABC News: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित लोगों के सामने आने का असर कानपुर की फ्लाइटों पर दिखने लगा है. यात्रियों की संख्या कम होने से इंडिगो हैदराबाद की उड़ान एक से 15 दिसंबर तक बंद कर चुकी है. मुंबई और दिल्ली के यात्रियों की संख्या भी निरंतर कम हो रही है. स्पाइस जेट की दिल्ली फ्लाइट का भी लोड घटा है.

कानपुर की फ्लाइटों को लेकर पिछले दो दशकों से असमंजस चला ही आ रहा है यहां से लंबे-चौड़े दावों के साथ उड़ानें शुरू होती हैं पर महीने-दो महीने बाद ही टाटा करने लगती हैं इंडियन एयरलाइंस, इंडिगो, स्पाइस जेट, एयर डेक्कन से लेकर अर्चना एयरवेज और एयर इंडिया तक, किसी भी कंपनी की सेवा शुरू होने के बाद तीन महीने तक नियमित नहीं चली. अभी बीते एक नवंबर को ही कानपुर से इंडिगो की तीन फ्लाइटें शुरू हुईं. महीना पूरा होते ही इंडिगो की हैदराबाद की फ्लाइट तकनीकी दिक्कत बता बंद कर दी गई. स्पाइस जेट की अहमदाबाद के लिए इसी साल शुरू हुई सेवा भी बंद हो चुकी है. इसी कंपनी की बेंगलुरु और कोलकोता की उड़ानें तो पिछले दो साल से बंद हैं. अब इंडिगो और स्पाइस जेट की बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली की फ्लाइटों में लोड घटने से इनके चालू रहने को लेकर अटकलें लगने लगी हैं. एयरपोर्ट अफसरों का कहना है कि इस पर फैसला विमान कंपनियों का ही होगा. वहीं, अहिरवां एयरपोर्ट पर अभी एक ही रनवे है. कोई फ्लाइट उतरती है तो दूसरी फ्लाइट को आउट साइड रोकना पड़ता है. पिछले दिनों एयरपोर्ट से रोज पांच फ्लाइटें चल रही थीं तो कोई न कोई फ्लाइट आधा-पौन घंटा आउट साइड खड़ी रहती थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media