अल्‍मोड़ा में आफत की बारिश: मकान के ढहने से पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत

ABC NEWS: उत्‍तराखंड में बारिश आफत बनकर बरस रही है. अल्‍मोड़ा जिले में बारिश से भिकियासैंण तहसील के रापड गांव में पहाड़ी से मलबा आने के कारण एक मकान ध्‍वस्‍त हो गया. हादसे में तीन लोग जमींदोज हो गए. कुछ लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई. एसडीआरएफ की टीम मौके पर रेस्क्यू कर रही है. वहीं कपकोट के भनार गांव के एक युवक पहाड़ से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आ गया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई है. अल्‍मोड़ा में हीरा डूंगरी नामक जगह पर एक मकान की दीवार गिरने से किशोरी अरुमा सिंह पुत्री त्रिलोक सिंह मलबे में दब गई. उसका शव बरामद कर लिया गया है. बता दें कि 10 मकान जिले के विभिन्न क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त होने की सूचना है.

मंगलवार की तड़के भिकियासैंण के रापड गांव में मूसलधार बारिश से दो बजे के करीब आनंद सिंह नेगी पुत्र मदन सिंह नेगी उम्र 60 वर्ष के मकान पर पहाड़ी से मलबा आ गिर. वह कुछ समझ पाते तब तक मलबे से मकान क्षतिग्रस्त हो गया. आनंद सिंह नेगी की पत्नी उषा उम्र 55 वर्ष ने भागकर जान बचाई. जबकि आनंद सिंह नेगी व उनके बड़े भाई गोवर्धन सिंह की लड़की के दो बच्चे तन्नू पुत्र मदन सिंह 12 वर्ष व किरन पुत्री मदन सिंह उम्र 16 वर्ष के दो किशोर मलबे में दब गए. वह कुछ समय से नाना आनंद सिंह के यहां रह रहे थे. घटना के बाद एसडीआरएफ, पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

रात होने के कारण रेस्‍क्‍यू में खासी दिक्कतें आईं. राहत बचाव कार्य अब भी जारी है. तेज बारिश के कारण पुनः मलबा आने की आशंका के कारण रेस्क्यू कार्य बाधित हो रहा है. एसडीआरएफ से संपर्क कर मदद मांगी गई है. आनंद नेगी मीडिया से जुड़े रहे हैं. धौलादेवी के पास चीड़ का पेड़ गिरने से रोड अवरुद्ध हो गया था जिसे काटकर आवागमन हेतु चालू किया. यहां कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. होटल कलावती रिट्रीट गनियाद्योली रानीखेत में मलबा आने पर रानीखेत पुलिस द्वारा यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media