महाशिवरात्रि की धूम: गोरखनाथ मंदिर से काशी विश्वनाथ तक कैसे मन रहा है भोले बाबा का त्योहार

Spread the love

ABC NEWS: देशभर में महाशिवरात्रि पर्व (Mahashivratri) को धूमधाम से मनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में वाराणसी से लेकर गाजियाबाद तक भक्त भोलेनाथ के जयकारे लगा रहे हैं. मंदिरों के बाहर लंबी लाइन लगी हैं और नदियों के किनारों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोरक्षनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में पूजा किया. संगम नगरी प्रयागराज के घाट से लेकर मेरठ के मंदिर तक कैसे मनाया जा रहा है भगवान शिव का यह त्योहार, देखिए तस्वीरों में…

प्रयागराज में संगम तट पर महाशिवरात्रि पर्व की डुबकी

प्रयागराज में संगम पर माघ मेला के दौरान महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं ने तट पर पूजा की और स्नान किया. बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने यहां डुबकी लगाई.

खुला काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, श्रद्धालुओं की भीड़

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर आज महाशिवरात्रि के अवसर पर भक्तों के लिए खोल दिया गया है. इस दौरान भक्तों ने बड़ी संख्या में पवित्र डुबकी लगाई और बाबा विश्वनाथ की पूजा की.

गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी ने की शिवलिंग की पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाशिवरात्रि के अवसर पर मंगलवार को गोरक्षनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने विधि-विधान से शिवलिंग का पूजन किया.

गाजियाबाद में दूधेश्वर नाथ मंदिर में लगी भक्तों की कतार

गाजियाबाद के प्रसिद्ध भगवान दूधेश्वर नाथ मंदिर में भी देर रात 12 बजे से ही भक्तों की लंबी कतार लग गई और सभी भक्तों ने भोलेनाथ पर जलाभिषेक शुरू कर दिया. दिन निकलते ही गौशाला रोड पर करीब 1 किलोमीटर तक भक्तों की लंबी कतार दिखाई दी.

नोएडा में भी महाशिवरात्रि की धूम

नोएडा स्थित सनातन धर्म मंदिर में लोगों ने भगवान शिव की पूजा अर्चना की. लोगों में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर उत्साह देखने को मिला.

मेरठ के औघरनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं ने की पूजा

महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मेरठ के औघरनाथ मंदिर में पूजा की. बाबा भोलेनाथ के जयघोष के बीच शिवमय हुआ माहौल.

बागपत के पुरा महादेव में शिवरात्रि की धूम

बागपत स्थित पुरा महादेव मंदिर में उमड़ी लाखों शिवभक्त कांवड़ियों की भीड़. बम-बम भोले के उद्घोष से शिवमय हुआ परशुरामेश्वर धाम. दिल्ली, हरियाणा और आसपास क्षेत्र से मंदिर पहुंचे लोग.

दशाश्वमेघ घाट पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पर रात से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे रहे. भक्तों ने मां गंगा में डुबकी लगाई और बोल बम के जयकारों के साथ शिवलिंग की पूजा की.

हरिद्वार के दक्षेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालु

महाशिवरात्रि के मौके पर लोगों ने हरिद्वार के दक्षेश्वर महादेव मंदिर में पूजा की. श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी भी लगाई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media