जवाब आते हुए भी यूज की लाइफलाइन और फिर सनोज बने KBC 11 के पहले विनर

Spread the love

ABC News: बिहार के सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 के पहले करोड़पति बन गए हैं.  सनोज बेहद धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ हॉट सीट पर अपने सामने आने वाले सवाल दर सवाल का सामना करते हुए आगे बढ़े. आईएएस बनने के इच्छुक, सनोज वर्तमान में दिल्ली में अपनी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उनका मानना है कि आईएएस के पद के साथ ही बदलाव लाने का मौका भी मिलता है. उनकी दिलचस्पी नीति निर्माण और उसके कार्यान्वयन में है.

सनोज सादा जीवन और उच्च विचार में विश्वास करते हैं.  KBC 11 में अमिताभ बच्चन के साथ उन्हें हॉट सीट पर देखना एक ट्रीट था, जहां वह हर कदम पर उन्हें प्रोत्साहित कर रहे थे. सनोज के विचारों  ने अमिताभ बच्चन को प्रभावित किया, जो इस तथ्य की सराहना कर रहे थे कि हमें अपने देश के भविष्य को सकारात्मक दिशा देने के लिए इस तरह के मजबूत दिमाग और जानकार युवाओं की जरूरत है.

 
लेकिन KBC 11 के इस एपिसोड का सबसे अच्छा हिस्सा वह पल था जब सनोज का सामना 1 करोड़ के सवाल से हुआ था. इस आश्वस्त युवक को जवाब पता था लेकिन उन्होंने सभी को हैरान करते हुए अपनी आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे जाने पर कि जब उन्हें जवाब पता था तो उन्होंने लाइफलाइन क्यों चुनी, सनोज ने विनम्रतापूर्वक उल्लेख किया कि चूंकि वह 7 करोड़ के सवाल के लिए लाइफलाइन का उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए उन्हें लगा कि इसे बेकार जाने की बजाय इसका उपयोग किया जाए! 

 
KBC 11 के पहले करोड़पति बनने पर, खुशी से भरे सनोज ने कहा, ‘मैं इस जीत पर खुश हूं. यह मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण पल है और मैं केवल कई और उपलब्धियां हासिल करने के लिए यहां से और आगे बढ़ने का इरादा रखता हूं. मेरा मानना है कि अपने लक्ष्यों के प्रति कड़ी मेहनत, लगन और समर्पण उन्हें हासिल करने की प्रक्रिया को बहुत अधिक सुखद बना देगा. वर्तमान में मेरी खुशी अल्पकालिक है क्योंकि मैं अपनी यूपीएससी परीक्षाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं जो अगले सप्ताह से शुरू हो रही हैं.’


यह भी पढ़ें…

बॉक्स ऑफिस पर जमकर पैसे कमा रही है छिछोरे, पहले हफ्ते की मोटी कमाई

BB13: जाने माने सितारों की एंट्री पर चर्चा तेज, गोविंदा की भांजी के भी लगे हैं कयास

इस डायलॉग की वजह से प्रियंका चोपड़ा को मिली महाराष्ट्र पुलिस की धमकी


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media