डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव! सामने आई यह बड़ी वजह

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में एक ओर जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनावी मैदान में ताल ठोकते नजर आएंगे, वहीं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) चुनाव नहीं लड़ेंगे. सूत्रों ने खबर दी है कि डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इसे लेकर फैसला भी हो चुका है.

सूत्रों की मानें तो केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन दोनों के चुनाव न लड़ने का फैसला इसलिए हुआ है ताकि भाजपा 300 + लक्ष्य को हासिल कर सके. सूत्रों ने कहा कि दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे, जबकि दोनों ही नेता 300 + के लक्ष्य को साधने के लिए पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे. बता दें कि यूपी चुनाव में पहली बार योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद भी लड़ रहे हैं.

दरअसल, अब तक जितने भी ओपनियन पोल आए हैं, उसमें भाजपा भले ही सरकार बनाती दिख रही है, मगर वह 300 के आंकड़े को पार करती नहीं दिख रही है. जबकि भाजपा ने इस बार भी 300 प्लस का टारगेट रखा है. मगर अब तक सात एजेंसियों के ओपनियन पोल आ चुके हैं और 300 प्लस के टारगेट से काफी पीछे है. हो सकता है इस वजह से भी भाजपा ने इन दोनों को चुनाव न लड़वाने का फैसला किया हो.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media