30 घंटे बाद बहाल हुआ दिल्ली-हावड़ा रूट, पटरी पर फिर लौटने लगीं ट्रेनें

ABC News: अंबियापुर-रूरा स्टेशन के बीच मालगाड़ी हादसे में उखड़े 100 मीटर रेलवे ट्रैक के मरम्मत का काम शनिवार सुबह करीब 11 बजे तक पूरा हुआ। 30 घंटे से बाधित रहा. दिल्ली-हावड़ा रूट आखिरकार बहाल हुआ। रेलवे विभाग ने सबसे पहले मालगाड़ी निकाल कर टेस्टिंग की. अब डायवर्ट हुई पैसेंजर ट्रेन को 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार इस ट्रैक पर से चलाया जाएगा. इससे पहले रेलवे विभाग ने 48 घंटे बाद दिल्ली-हावड़ा ट्रैक को बहाल करने की बात कही थी. हालांकि, करीब 200 रेलवे कर्मियों ने रात-दिन एक कर मरम्मत कार्य पूरा किया है.


वहीं, रेलवे प्रशासन की ओर से तेजस एक्सप्रेस समेत 6 ट्रेनें आज रद्द हैं. जिनका संचालन कल से शुरू हो सकता है. बता दें, बीते दिन शुक्रवार को मालगाड़ी के 24 वैगन पटरी से उतर गए थे। जिसमें करीब 100 मीटर तक ट्रैक उखड़ गई थी। जिसके चलते 27 ट्रेनों का रूट बदला गया था. हादसे के बाद से ही दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग बुरी तरह से प्रभावित है. ट्रेनों के डायवर्जन से दो रूट बहुत बिजी हो गए. इस मार्ग से निकलने वाली ट्रेनों को मुरादाबाद से हापुड़ के रास्ते दिल्ली और अन्य स्थानों की ओर रवाना किया गया. इसी तरह फर्रुखाबाद-कासगंज होते हुए कई ट्रेनों को गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली भेजा गया. इन दोनों ही रूट पर एकाएक ट्रेनों का ट्रैफिक बढ़ने से दैनिक यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. तेजस और वंदे भारत जैसी कॉरपोरेट ट्रेनों को रूट डायवर्ट करके मुरादाबाद के रास्ते से लखनऊ ले जाया गया. इस ट्रेनों की संख्या लगभग दो दर्जन के करीब बताई जा रही है. इसी तरह कानपुर से फर्रुखाबाद रूट पर एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को डायवर्ट किया गया. ऐसे में यात्रा में लगने वाला समय काफी ज्यादा बढ़ गया. कई यात्रियों ने अपनी यात्रा ही कैंसिल कर दी, जबकि ज्यादातर मजबूरी में यात्रा करते नजर आए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media