कानपुर के टिकरा गांव में पुलिस से भिड़े गौ तस्कर: गोलीबारी में दो घायल, बनी गांव की घटना को स्वीकारा

ABC NEWS: बिठूर के बनी गांव में गुरुवार को गोशला के अंदर गोवंशीय पशुओं के कटान की घटना सामने आई थी. शुरुआती जांच में पुलिस ने दावा किया था कि आरोपित अन्य गौशालाओं से भी चोरी छुपे पशुओं का कटान करते हैं. पुलिस की आशंका सच निकली. शुक्रवार की सुबह पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो टिकरा गांव के पास बनी गौशाला से चार व्यक्ति गाय चुरा कर ले जाते दिखाई पड़े. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. दोनों के पैर में गोली लगी है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य दो बदमाश मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे.

बिठूर के बानी गांव में गुरुवार को गौशाला में गोवंश की पशुओं के कटान का मामला सामने आया था पुलिस ने मौके पर एक बोरी में गौ मांस बरामद किया था साथ ही पड़ोस के खेत में भागते समय बदमाश एक बाइक छोड़कर फरार हो गए थे उक्त बाइक ऑडियो में किसी आसिफ के नाम से पंजीकृत है. सुराग रस्सी के दौरान पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि उक्त आरोपित क्षेत्र में स्थित अन्य गौशालाओं से भी गायों को चुराकर उन की निर्मम हत्या करते हैं इस सूचना के आधार पर पुलिस ने रात भर बिठूर थाना क्षेत्र  में स्थित गौशाला के पास सादी वर्दी में पुलिस तैनात की थी. डीसीपी पश्चिम बीबी जीटीएस मूर्ति ने बताया कि सुबह करीब 4:30 बजे टिकरा गांव के पास बनी गौशाला से 4 लोग गाय चुरा कर ले जाते दिखाई पड़े पुलिस ने कुछ दूर तक इनका पीछा किया एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उक्त लोग गायों के कटान की तैयारी कर रहे थे इसी दौरान पुलिस पार्टी ने उन्हें ललकारा. जवाब में गौ तस्करों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई पुलिस ने भी फायरिंग की.

पुलिस की फायरिंग में पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए उन्हें तत्काल अस्पताल भेजा गया जबकि मौके का फायदा उठाते हुए दो बदमाश फरार हो गए. डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के नाम फरीद उर्फ मुन्ना पुत्र इमाम वर्ष निवासी बरगद वाली गली बाबू पुरवा और सलीम पुत्र पीर बख्श निवासी गबडहा हैं. दोनों ने बनी गांव की घटना भी स्वीकार की है. साथी फरार हुए अपने दोनों साथियों के नाम वा गैंग में शामिल अन्य साथियों के नाम भी बताए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media