फतेहपुर में दंपत्ति की चली गयी करंट से जान, अनाथ हो गया डेढ़ साल मासूम

ABC NEWS: फतेहपुर केहथगाम थाना क्षेत्र के रायचंद्रपुर गांव में रविवार की रात हुई एक घटना ने लोगों के दिल को झकझोर दिया. डेढ़ साल के मासूम के सिर से मां-पिता का साया उठने की घटना की जानकारी के बाद लोगों की भी आंखें नम हो गई. रात में चारपाई पर बैठा मासूम मां व पिता को तड़पते देखकर रोता रहा और कुछ देर में दंपती की जान चली गई. डेढ़ साल के दुधमुहे की रोने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे तो उसके मां-पिता को मृत पड़ा पाया. जानकारी पर घर आई पुलिस ने जरूरी कार्रवाई शुरू की है.

रायचंद्रपुर गांव में रहने वाले 45 वर्षीय मनोज पासवान रविवार की रात्रि कमरे में सो रहे थे, वहीं पास में दूसरी चारपाई पर पत्नी श्यामकली और डेढ़ साल का बेटा भी लेटा था. घरवालों ने बताया कि रात में फर्राटा पंखा अचानक बंद हो गया था. मनोज चारपाई से उठकर उसे ठीक कर रहा था और तभी करंट की चपेट में आ गया. झटका लगते ही मनोज जमीन पर गिरकर तड़पने लगा और फर्राटा पंखा भी उसके ऊपर गिर गया.

पास में पंखा गिरने व पति की चीख सुनाई पड़ी तो पत्नी चारपाई से तुरंत उठ गई. उसने पति को बचाने के लिए पंखा हटाने का प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आकर तड़पने लगी. इस बीच डेढ़ा साल का दुधमुंहा बेटा भी उठकर चारपाई पर बैठ गया और तेजी से चीखकर रोने लगा. पौत्र के रोने की आवाज सुनकर बरामदे में लेटी दादी ने सुनी तो दरवाजे खोलने के लिए बहू-बेटे को आवाज लगाई. कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने पड़ोसियों को बुलाया तो कुछ लोग छत के रास्ते घर के अंदर घुसे और दरवाजा खोला.

कमरे के नजारे ने ग्रामीणों के दिल झकझोर दिए. पंखे से सटे पति-पत्नी के शव एक साथ पड़े थे और चारपाई पर बैठा बेटा चीख-चीखकर रो रहा था. महिलाओं ने मासूम को गोद में उठाकर चुप कराने का प्रयास किया लेकिन वह रोता रहा. मासूम के सिर से मां-पिता का साया उठ जाने पर हर किसी की आंखें नम हो गई. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी निरीक्षक आदित्य सिंह फोर्स लेकर गांव पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ की. थाना प्रभारी ने बताया करंट लगने से दंपती की मौत हुई है, मामले में जरूरी कार्रवाई की जा रही है.

डेढ़ साल का दुधमुंहा चारपाई पर बैठकर रोता और मां-पिता की मौत से बेखबर था. लोगों का कहना था चारपाई से उठने के बाद उसने मां अपने पास नहीं देखा तो रोना शुरू कर दिया. यदि वह चारपाई से उतरकर मां के पास जाता और छूने का प्रयास करता तो शायद वह काल के गाल में समा जाता. लोगों ने कहा जाको राखे सांइया, मार सके न कोय…

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media