यूपी में फिर पैर पसारने लगा कोरोना, 856 हुई एक्टिव केस की संख्या, सभी अस्पताल अलर्ट पर

ABC NEWS: चौथी लहर की आहट के बीच उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बुधवार को कोरोना संक्रमण के 170 मामले सामने आए, जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 856 हो गई. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. सभी मेडिकल कॉलेज को कहा गया है कि एक डेडिकेटेड कोविड वार्ड बनाया जाए. सरकारी अस्पतालों से कहा गया है कि 10 फीसदी बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सुरक्षित किया जाए.

दरअसल पिछले एक हफ्ते में प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है. अकेले गौतमबुद्धनगर में 467 मामले सामने आए हैं, जिनमे कई बच्चे भी हैं जिनकी आयु 18 साल से काम है. तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग सतर्क हो गया है और नियमित निगरानी शुरू कर दी गई है. गनीमत यह है कि कोरोना से संक्रमित मरीजों को अस्पताल में एडमिट कराने की नौबत अभी नहीं आ रही है. संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है. मेडिकल कॉलेजों में एक 30 बेड का डेडीकेटेड कोविड वार्ड तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं. इस वार्ड में यदि 15 मरीज भर्ती हो जाएं तो 30 बेड का दूसरा वार्ड डेडीकेटेड कर दिया जाएगा.

चिकित्सा शिक्षा के महानिदेशक डॉ एनसी प्रजापित ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामले जरूर बढ़े हैं, लेकिन मरीजों को अस्पताल की जरूरत नहीं पड़ रही. फिर भी सभी मेडिकल कॉलेजों में हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media