बुढ़वा मंगल पर फिर पनकी मंदिर में विवाद, शिष्यों की झड़प के बीच आमने-सामने आए महंत

ABC NEWS: श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी में महंत का विवाद अभी तक थमा नहीं है. बुढ़वा मंगल पर मंदिर परिसर में शिष्यों के बीच झड़प शुरू हुई तो महामंडलेश्वर जितेंद्र दास और महामंडलेश्वर श्री कृष्ण दास भी आमने सामने आ गए. दोनों पक्षों के बीच तेज आवाज में कहासुनी देखकर मंदिर में दर्शन करने आए भक्त भी सहम गए. बाद में पुलिस के बीच बचाव करने पर विवाद शांत हुआ लेकिन दोनों ओर से कार्रवाई की मांग की गई है.

बुढ़वा मंगल पर श्रीपंचमुखी हनुमान मंदिर में मंगला आरती के बाद शुरू दर्शन में शिष्यों के बीच आपस में कहासुनी हो गई. अपने अपने भक्तों को दर्शन कराने को लेकर कहासुनी कुछ ही देर में झड़प में परिवर्तित हो गई और वेद पाठशाला के बच्चे भी बाहर आ गए. मंदिर में कार्यरत शिष्यों के बीच विवाद देखकर बाहर आए महामंडलेश्वर श्री कृष्ण दास और महामंडलेश्वर जितेंद्र दास के बीच जमकर कहासुनी हुई. इस बीच पनकी थाना पुलिस ने पहुंचकर दर्शन करा रहे शिष्यों को परिसर से बाहर कर दिया, जिसके बाद हाथापाई की नौबत आ गई. हालांकि पुलिस बल ने मंदिर परिसर में सख्ती दिखाते हुए मामला शांत कराया.

महंत श्री कृष्ण दास महाराज ने बताया कि वेद पाठशाला के कुछ शिष्यों के साथ कुछ अराजक लोग मंदिर की छवि को धूमिल करना है आस्था के पर्व के दिन विवाद होना गलत बात है. उन्होंने कहा कि इससे भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचती है। वही महामंडलेश्वर जितेंद्र दास महाराज ने कहा कि वेद पाठशाला के बच्चे भक्तों को दर्शन कराने में लगे हुए थे इसी बीच मंदिर में तैनात सेवादारों ने उनको अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट की. उन्होंने वेद पाठशाला के शिष्यों को पीटे जाने की बात को निंदनीय बताया.

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है की मंदिर में विवाद शिष्यों के बीच शुरू होगा महंतों तो तक जा पहुंचा. एक वीडियो में महामंडलेश्वर जितेंद्र दास महाराज की पुलिस से भी कहासुनी दिख रही है. मंगला आरती के बाद हुए विवाद को शांत करा कर पुलिस बल ने भक्तों को विधिवत दर्शन सुचारू कराया. महामंडलेश्वर जितेंद्र दास और महामंडलेश्वर श्री कृष्ण दास द्वारा एक दूसरे पर माहौल को खराब करने और विवाद को लेकर कार्यवाही करने की बात कही जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media